चम्बा ! हिमाचली मन्दिर में हिमाचली सांस्कृतिक धरोहर की लाइब्रेरी !

0
278
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! राजधानी दिल्ली में रह रहे हिमाचलियों की नई पीढ़ी को अपनी सांस्कृतिक धरोहर से जोड़ने के लिए राजधानी में हिमाचलियों द्वारा संचालित किये जा रहे सिद्ध श्री बाबा बालक नाथ मन्दिर और जय ज्वाला मन्दिर समिति बी-ब्लाॅक कर्मपुरा नई दिल्ली मे हिमाचली सांस्कृति ,सभ्यता और ब्यंजनो पर आधारित सामग्री की किताबों का पुस्तकालय मन्दिर परिसर में खोला जायेगा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

हिमाचल मित्र मण्डल दिल्ली (रजि.) के मुख्य संरक्षक श्री किशोरी लाल शर्मा ने बताया की इस पुस्तकालय में कुल्लू दशहरा , मण्डी शिवरात्रि , चम्बा मिन्जर , रामपुर लवी उत्सव सहित हिमाचल के शक्तिपीठों और अन्य मुख्य धार्मिक स्थलों का बिस्तृत इतिहास , धार्मिक महत्व और भृमण से सम्बन्धित सारी जानकारियाँ उपलब्ध करबाई जाएँगी।

उन्होंने कहा की इस लाइब्रेरी में हिमाचली ब्यंजनो ,पकबानों और मिष्ठानों से सम्बन्धित जानकारी प्रदान करने बाली किताबें भी रखी जाएँगी ताकि नई हिमाचली पीढ़ी के साथ साथ राजधानी दिल्ली में देश के बाकि हिस्सों से बसे लोगों को भी हिमाचली ब्यंजनों की जानकारी प्रदान की जा सके ताकि हिमाचली सांस्कृति धरोहर के प्रति लोगों को शिक्षक और जागरूक किया जा सके।

उन्होंने कहा की इस लाइब्रेरी में किताबें दान देने के लिए हिमाचली लेखक डाक द्वारा इस पते पर भेज सकते हैं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! जन सहायता व जागरुकता में अहम भूमिका निभा सकते हैं जिला परिषद सदस्य !
अगला लेखचम्बा/डलहौजी ! राजू वालिया ने अदा की झंडे की रस्म !