चम्बा ! चम्बा के 3 कलमकारों को मातोश्री सम्मान से सम्मानित किया गया !

0
779
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! लक्ष्मी नारायण मंदिर के अहाते में साहित्य का एक कार्यक्रम दिल्ली की संस्था द्वारा आयोजित किया गया। मंजिल ग्रुप साहित्यिक मंच (मगसम) द्वारा यह कार्यक्रम आज चम्बा में आयोजित किया गया । इस कार्यक्रम में चम्बा के 3 कलमकारों को मातोश्री सम्मान से सम्मानित किया गया। एक शाम मां के नाम कार्यक्रम के अंतर्गत लगभग आधा दर्जन रचनाकारों ने अपनी अपनी मां आधारित मां पर लिखी रचनाओं का पाठ किया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस साहित्य कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पद्मश्री विजय शर्मा जी रहे तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता विजय शरद कुमार शर्मा जी ने की। चम्बा के मूलनिवासी भूपेंद्र जसरोटिया, केहर सिंह राजोरिया तथा हुगत गुमनाम जी का पगड़ी पहनाकर स्वागत किया गया। *साहित्य रथ यात्रा कार्यक्रम* में उनकी भागीदारी हुई। दिल्ली से चले इस साहित्य रथ यात्रा का 1975 किलोमीटर का सफर दिल्ली से चले साहित्यकार साथियों ने पूर्ण किया। साथ ही चम्बा के तीनों साहित्यिक रचनाकारों को मातोश्री सम्मान पट्टिका तथा एक शाम मां के नाम का सम्मान पत्र भी प्रदान किया गया। पूरे कार्यक्रम के दौरान इस संस्था के राष्ट्रीय संयोजक सुधीर सिंह सुधाकर की उपस्थिति भी रह

हुगत गुमनाम जी तथा केहर सिंह राजोरिया जी ने मां पर आधारित रचना पढ़ी तथा भूपेंद्र जसरोटिया जी ने बेटी पर आधारित एक रचना का पाठ किया। पल्लवी बिजलवान ने कार्यक्रम में मां आधारित फिल्मी गीत का भी प्रस्तुतीकरण किया । राष्ट्रगीत से कार्यक्रम का प्रारंभ किया गया तथा राष्ट्रगान से कार्यक्रम का समापन किया गया !

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के सपनों को करेंगे साकार- राजिन्द्र गर्ग !
अगला लेखशिमला ! सीएम बनने के ख्वाब देख बहक चुके हैं विक्रमादित्य – कुसुम सदरेट !