बिलासपुर ! खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री ने घुमारवीं में 5 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाले थाना भवन स्थल का किया निरीक्षण !

0
287
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने लोगों की मांग पर आज घुमारवीं में लगभग 5 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले घुमारवीं थाना भवन स्थल का निरीक्षण किया। इस मौके पर स्थानीय लोगों, व्यापार मण्डल व अन्य संस्थाओं के लोगों ने मंत्री राजिन्द्र गर्ग से आग्रह किया कि निकट भविष्य में घुमारवीं शहर के विकास की सम्भावनाओं को देखते हुए घुमारवीं में निर्मित होने वाले भवन को थोडी सी अतिरिक्त दूरी पर बनाया जाए जिससे यह भवन सभी शहर वासियों के लिए सुविधाजनक रहेगा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

खाद्य आपूर्ति मंत्री द्वारा सभी को आश्वासन दिया गया कि इस विषय पर साहनुभूतिपूर्ण रुप से विचार किया जाएगा और जो भी उचित होगा उसी पर अनुसरण किया जाएगा। इस सन्दर्भ में उन्होंने डीएसपी घुमारवीं अनिल ठाकुर को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि थाना भवन का कार्य शीघ्र शुरू कर दिया जाएगा और यह भवन चार मंजिला होगा। इस भवन की ग्राउंड फलोर में पार्किंग का निर्माण होगा। पहली मंजिल में एसएचओ व एमएचसी के कमरों सहित महिला व पुरूष लॉकअप रूम भी इसी मंजिल में होगा। दूसरी मंजिल में मालखाना, कोट, आईओ रूम्स व ट्रेफिक ऑफिस, कैंटीन, किचन सहित मल्टीपर्पज हॉल होगा। तीसरी मंजिल में आईओ व एसआई कमरों के अलावा ट्रेफिक ऑफिस भी होगा। इस नए पुलिस भवन में हर मंजिल में पुरूषों व महिलाओं के लिए शौचालयों का निर्माण भी होगा।

उन्होंने बताया कि इस भवन के निर्माण के लिए समयावधि तय की जा चुकी है जिसके तहत यह भवन 15 महीनों में तैयार हो जाएगा। इस नए भवन का निर्माण होने से थाना का सारा कामकाज एक छत के नीचे होगा। थाना परिसर में बनने वाले इस भवन का शिलान्यास वर्चअल तौर पर खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग की मौजूदगी में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किया है। घुमारवीं में पुलिस थाना को नया भवन की सौगात देने के लिए खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का धन्यवाद किया है।

इससे पूर्व उन्होंने घुमारवीं में आयोजित किए जा रहे गणेश उत्सव में शिरकत कर पूजा अर्चना की तथा लोक निर्माण विश्राम गृह घुमारवीं में लोगों की जन समस्याओं को सुना और ज्यादातर समस्याओं का निपटारा मौके पर ही कर दिया।

इस मौके पर व्यापार मण्डल के प्रधान हेमराज सांख्यान व अन्य पदाधिकारी, नगर पार्षद कपिल शर्मा, नगर उत्थान समिति के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष तथा अनेक संस्थाओं के पदाधिकारी मौजूद रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! विधानसभा उपाध्यक्ष का प्रवास कार्यक्रम जारी !
अगला लेखबिलासपुर ! सेवा सप्ताह के तहत वरिष्ठ नागरिकों के लिए चलाया विशेष अभियान:कार्यवाहक जिला कल्याण अधिकारी !