चम्बा ! प्रदेश के नए दिशानिर्देशों के अनुसार बढ़ाई गई चालान राशि का लोगों ने किया विरोध !

0
602
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! प्रदेश सरकार के नए दिशा निर्देशानुसार अब सड़कों पर गाड़ियों को चलाना दूभर हो जायेगा। पुलिस अधिकारी ने सरकार द्वारा जारी गाड़ियों के चलान की राशि का ब्यौरा देते हुए कहा कि अब गाड़ियों के होने वाले चालान की राशि को सात सौ गुना तो कंही 15,सौ गुना बढ़ा दिया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

स्थानीय लोगों ने सरकार के इस फैसले का कड़ा विरोध करते हुए कहा कि चम्बा में पार्किंग नाम की कोई चीज है ही नहीं तो आम आदमी और दुकानदार अपनी गाड़ी को कहाँ और किस जगह खड़ा करे। इन लोगों का यह भी कहना है कि सरकार द्वारा गाड़ियों के चालान की राशि को इतना बढ़ाना उचित नहीं है। इन लोगो ने सरकार के नए कानून का कड़ा विरोध करते हुए कहा कि इससे तो कोई भी व्यक्ति अपनी गाड़ी को चलाने में असमर्थ हो जायेगा।

सरकार के आदेशों का खुलासा करते हुए इन ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मोटर अधिनियम के अंतर्गत होने वाले चलानो को अब पहले के मुकाबले कई गुना सरकार ने बढ़ा दिया है। इसलिए हम जनता को इस अधिसूचना के बारे में अवगत करवा रहे है और यह भी बता रहे है कि गाड़ी को चलाते समय कोइ एसी त्रुटि नहीं होनी चाहिए जिससे कि आपकी गाड़ी का चलान हो।

सरकार के इन आदेशों को चम्बा की जनता तुगलकी फर्मान बता रहे है। इन लोगों का कहना है कि सरकार ने जो भी यह अधिसूचना जारी की है वह सीधे सीधे जनता पर एक और आघात किया जा रहा है। इन लोगों सरकार को चेताते हुए कहा कि सरकार जारी किये गए फरमान को वापिस नहीं लेती है तो आगामी साल में जो चुनाव हिमाचल में होने जा रहे है उसका सीधा असर चुनावों में पड सकता है। इन लोगों ने यह भी बताया कि अगर इसमें कुछ बढ़ोतरी करनी है तो थोड़ी सी की जानी चाहिए जिससे आम जनता पर आघात न हो।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! लोक अदालत में होगा वाहनों के चालानों का निपटारा !
अगला लेखचम्बा ! अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेला को लेकर मिंजर की बिक्रीयों के लिए सजे बाज़ार !