चम्बा ! पहाड़ी लघु चित्रकला तथा चम्बा रुमाल प्रतियोगिता, प्रदर्शनी एवं पुरस्कार तथा खरीद हेतु प्रविष्टियां आमंत्रित !

0
786
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! जिला भाषा अधिकारी तुकेश शर्मा ने बताया कि पहाड़ी लघु चित्रकला तथा चम्बा रुमाल प्रतियोगिता, प्रदर्शनी एवं पुरस्कार तथा खरीद हेतु प्रविष्टियां आमंत्रित की गई हैं ।
जिला भाषा अधिकारी ने बताया कि हिमाचल अकादमी द्वारा ललित कला से संबंधित योजनाओं के अंतर्गत चित्रकला प्रदर्शनी, चम्बा रुमाल प्रतियोगिता योजनाओं के माध्यम से चित्रकारों को प्रोत्साहन तथा सम्मान प्रदान किया जाता रहा है,परंतु कोरोना काल में अधिकांश चित्रकारों से पहाड़ी लघु चित्रकला तथा चंबा रुमाल कार्यालय में कम प्राप्त हुए हैं ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

चित्रकारों,शिल्पीयों की विकट परिस्थितियों को देखते हुए पुनः हिमाचल कला संस्कृति भाषा अकादमी द्वारा वर्ष 2020 के पहाड़ी लघु चित्रकला तथा चंबा रुमाल प्रतियोगिता प्रदर्शनी तथा पुरस्कार हेतु पहाड़ी चित्रकला में एक कलाकार के दो लघु चित्र तथा एक शिल्पी के दो रुमाल विचारार्थ आमंत्रित किए है ।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के लिए दी जाने वाली कलाकृतियां सरकारी, निजी संस्था से पुरस्कृत नहीं होनी चाहिए | प्रत्येक लघु चित्र, चम्बा रुमाल के साथ रचनाकार का नाम, जन्मतिथि, स्थाई पत्र व्यवहार का पता एवं दूरभाष,शीर्षक एवं मूल्य लिखा होना चाहिए ।

चित्र तथा रुमाल कलाकारों व शिल्पीयों द्वारा अकादमी कार्यालय में स्वयं अथवा जिला भाषा अधिकारी के माध्यम से पहुंचाने होंगे ।
इस योजना के तहत आमंत्रित प्रविष्ठियां 30 जुलाई 2021 तक अकादमी कार्यालय में पहुंच जानी चाहिए ।
पहाड़ी चित्रकला तथा चम्बा रुमाल की खरीद के लिए 2 से अधिक रुमाल तथा पेंटिंग्स भेजी जा सकती हैं ।अधिक जानकारी के लिए जिला भाषा एवं संस्कृति विभाग के कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! आशा कुमारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई, लोक लेखा समिति की बैठकें।
अगला लेखचम्बा ! कौशल विकास हेतु दो युवकों को दिया जाएगा वार्षिक डीसीए- डीटीपी कंप्यूटर प्रशिक्षण !