चम्बा ! रावी नदी के बढ़ते जल स्तर को देखते हुए जिला प्रशासन ने लोगों से रावी के किनारे ना जाने की अपील की !

0
558
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! पिछले दो दिनों हुई मूसलाधार बारिश के चलते जिले में बह रही रावी नदी के साथ बहने वाले नालों का जल स्तर बढ़ गया है जोकि की चिंत्ता का विषय बनता जा रहा है। ऐसे में रावी नदी का बढ़ता हुआ पानी किसी के जान माल को हानि न पहुंचाएं,जिला प्रशासन ने एतिहात के तौर पर घोषणा कर दी है कि बारिश और ग्लेशियर पिघलने से पानी लगातार बढ़ रहा है। जिला प्रशासन ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि रावी नदी के आसपास रहने वाले लोग सतर्क रहे और रावी नदी के किनारे पर न जाए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बताते चले कि पिछले वर्ष अगस्त माह के दिनों रावी नदी का जल स्तर इतना बढ़ गया था कि सरकारी और गैर सरकारी करोड़ों रुपयों के नुकसान के साथ लोगों कि कीमती जाने भी इस आई जबरदस्त बाढ़ में चली गई थी। ऐसे में जिला प्रशासन के सामने अब रावी नदी का बढ़ रहा जलस्तर वह भी दो महीने पहले यह किसी चनौती से कम नहीं है। इसीलिए जिला प्रशासन ने अभी से ही लोगों को सतर्क रहने के आदेश जारी कर दिए है।

इस बारे जानकारी देते हुए एसडीएम चम्बा शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि लगातार बारिश होने के कारण चम्बा में बहने वाली रावी नदी का जल स्तर बढ़ गया है। उन्होंने जिले के लोगो से अपील करते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति कृपा करके रावी नदी के पास न जाये। उन्होंने कहा कि वैसे तो एनएचपीसी विभाग जोकि पानी का जलस्तर बढ़ने पर अलार्म चलाकर लोगों को सचेत करता है पर बाबजूद इसके लोग नहीं मानते है और कई लोग इसमें अपनी मनमानी करते हैं । इसलिए प्रशासन द्वारा जो दिशा निर्देश है वह विभाग को दे दिए गए हैं । जिला प्रसासन लोगों से फिर से अनुरोध कर रहा है कि वह रावी नदी के किनारे बिल्कुल भी न जाये।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेख!! राशिफल 18 जून 2021 शुक्रवार !!
अगला लेखचम्बा/भरमौर ! ”एक पौधा मेरे नाम का ” अभियान का किया गया शुभारंभ !