सरकार कोरोना कफ्र्यू के कारण लगी बंदिशों को कम करने पर 11 जून को फैसला करेगी।

0
1572
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार कोरोना कफ्र्यू के कारण लगी बंदिशों को कम करने पर 11 जून को फैसला करेगी। इसके लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 11 जून को मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है, जिसमें कोविड-19 की स्थिति की विस्तृत समीक्षा होगी। इस बीच मंगलवार दोपहर बाद ढाई बजे सीएम जयराम दिल्ली से लौटकर शिमला के अनाडेल हवाई अड्डे पर हेलीकॉप्टर से उतरे और इस दौरान मीडिया से बात की।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

यहां सीएम ने कहा कि क्योंकि कोरोना के केस कम हुए हैं। ऐसे में सरकार ढील देगी। हालांकि, 14 तारीख तय कर्फ्यू जारी रहेगा। वहीं, सीएम ने संकेत दिए हैं कि जल्द ही प्रदेश में पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी शुरू होगा।बता दें कि बैठक में सरकारी कार्यालयों में स्टाफ की संख्या को 30 फीसदी से बढ़ाकर 50 फीसदी या इससे अधिक करने को लेकर भी निर्णय लिया जाएगा, ताकि सरकारी कामकाज को पटरी पर लाया जा सके। सार्वजनिक परिवहन सेवा को सशर्त शुरू करने पर बैठक में मोहर लगने की पूरी संभावना है, क्योंकि आम आदमी की तरफ से सरकार पर इसके लिए लगातार दबाव पड़ रहा है।

कई सरकारी कर्मचारी भी बस सेवा के शुरू न होने के कारण अपने कार्यालय नहीं पहुंच पा रहे हैं। हालांकि इन रियायतों के बावजूद शिक्षण संस्थानों को फिलहाल बंद रखे जाने की संभावना है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में 14 जून प्रात: 6 बजे तक कोरोना कफ्र्यू लगा है, जिसमें सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक सभी दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। ऐसे में दुकानों को खोलने की अवधि को भी बढ़ाया जा सकता है।

मौजूदा समय में प्राइवेट बस आप्रेटर भी सरकार से नाराज चल रहे हैं। इस बारे यूनियन के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री से मिलकर अपना पक्ष रखा है। इसे देखते हुए सरकार उनको भी रियायत देने पर भी विचार कर सकती है। खेल गतिविधियों को फिर से सशर्त शुरू करने और सार्वजनिक समारोह में शामिल होने वालों की संख्या को बढ़ाए जाने पर भी विचार किया जा सकता है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! विशेष उद्देश्यों से विदेश जाने वालों को 28 से 84 दिनों में दी जाएगी दूसरी खुराक !
अगला लेखसिरमौर ! मारुति कार के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक व्यक्ति की मौत !