चम्बा ! जिला पुलिस अब धरातल के साथ साथ आसमान से भी रखेगी नज़र !

0
647
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! जिला पुलिस अब धरातल के साथ साथ आसमान से भी रखेगी नज़र। जी हां, जिला पुलिस ने अपने पुलिस बेड़े में दो बड़े ड्रोन को शामिल किया है जिससे अब पुलिस किसी भी गतिविधियों पर अब जमीनी स्तर से लेकर आसमान पर से भी पैनी नजर रख सकता है । बताते चले कि तीन किलोमीटर के दायरे तक अपनी क्षमता से लैस इस ड्रोन की खासियत यह भी है कि काफी ऊपर से किसी भी गतिविधि पर नजर रखने के साथ साथ यह ड्रोन हर उस क्षेत्र की वीडियो के साथ फोटो को भी एक साथ भेजने में सक्षम है। पुलिस का दावा है कि जहां पर कोई घटना घटित होती उसको दिखाई देगी उसकी सारी विस्तृत जानकारी इस ड्रोन के माध्यम से पुलिस को प्राप्त हो जाएगी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

खुले आसमान में अपने हुनर को दर्शाता यह ड्रोन किसी भी होने वाली अनहोनी से पहले जिला पुलिस को इसकी सुचना देने में सक्षम है। बताते चले कि अपने क्षेत्र से उड़ने के उपरांत यह ड्रोन तीन किलोमीटर तक उस हर गतिविधि को अपने हेड कवाटर तक पहुचाने में सक्षम है।इस बारे अन्य जानकारी देते हुए अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक रमन शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी हाल ही में हमारी पुलिस ने आसमान में उड़ने वाले इन दो ड्रोन को खरीदा है और जब भी इसकी आवश्यकता होगी इसको यूज किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि चाहे कानून की कोई व्यवस्था हो ट्रैफिक मैनेजमेंट हो, मेले हो या फिर वीआईपी, मैनेजमेंट हो इसमें हमारी पुलिस इसमें इसका ऐफेक्ट्ली यूज कर सकते है। अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक रमन शर्मा ने अन्य जानकारी देते हुए बताया कि इसके इलावा हम जो कोरोना के लिए अतिरिक्त पुलिस फ़ोर्स यूज करते है उसके लिए भी हमे बहुत स्पोर्ट मिल सकती है। उन्होंने बताया कि तीन किलोमीटर के दायरे तक अपनी क्षमता से लैस इस ड्रोन की खासियत यह भी है कि काफी ऊपर से किसी भी गतिविधि पर नजर रखने के साथ साथ यह ड्रोन हर उस क्षेत्र की वीडियो के साथ फोटो को भी एक साथ भेजने में सक्षम है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! नरेंद्र बरागटा के आकस्मिक निधन पर गहरा दुःख प्रकट किया – राठौर !
अगला लेखचम्बा ! घुमंतू गुज्जर और गद्दी समुदाय के लोगों ने सरकार के प्रति व्यक्त किया अपना रोष !