बिलासपुर ! खेत मे काम कर रहे युवक पर जंगली सूअर ने किया हमला !

0
739
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! ग्राम पंचायत गतवाड़ के गावँ लढ़यानी के कर्म सिंह व उनकी पत्नी सुनीता देवी आज सुबह लगभग 11 बजे जब अपने खेतों में सफाई कर रहे थे तो अचानक कहीं से एक जंगली सूअर ने हमला कर दिया ।कर्म सिंह ने अपनी पत्नी को बचाने के लिए जंगली सूअर से भीड़ गए ,जिसके चलते सुअर ने कर्म सिंह को बहुत बुरी तरह से घायल कर दिया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उनके जोर जोर से चिल्लाने के बाद आस पास के लोग जब तक इकट्ठा हुए जंगली सुअर द्वारा दंपति को बुरी तरह से घायल कर चुका था ,पड़ोस के लोगों ने बिना समय गवाएं उनके प्राथमिक उपचार के लिए सामयुदायिक अस्पताल भराड़ी लाया गया ,जहाँ डॉ देवदत्त शर्मा द्वारा प्राथमिक उपचार देने के बाद तुरंत प्रभाव से कर्म सिंह व सुनीता देवी को अपनी टीम के साथ स्वयं जांचा।

लोगों द्वारा बताया गया कि एक तरफ तो विकास की बातें करती सरकार थकती नही और उसी के साथ आज इस घटना से लोगों में सड़क ना होने से भी काफी आक्रोश देखने को मिला। लोगों ने बताया कि अगर सड़क मार्ग सही न होने की वजह से दम्पति को चारपाई पर उठाकर लाना पड़ा यदि मार्ग सही होता तो उनको और जल्दी उपचार के लिए लाया जा सकता था परतुं सड़क मार्ग सही ना होने से लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा।

अस्पताल पहुंचने के तुरंत बाद स्थानीय पुलिस व वन विभाग को भी इसकी सूचना दी ।पुलिस द्वारा आगामी कार्यवाही अमल में लाई गई। डॉ देवदत्त ने कहा कि जंगली सूअर द्वारा दम्पति को काफी घायल किया है ,परतुं जख्म ज्यादा गहरे भी नही है इनको ठीक होने में कुछ समय तो लगेगा बाकि उपचार के लिए अस्पताल द्वारा हर उचित ट्रीटमेंट दिया जाएगा।

वन विभाग बी ओ कमल किशोर से इस बारे जब बात की गई तो उन्होंने बताया विभाग के कर्मचारी अस्पताल में जाकर मौके कि स्थिति को देखेंगे व इस दम्पति को सूअर द्वारा जो भी नुकसान हुआ है उसकी रिपोर्ट ज़िला वन विभाग कार्यालय बिलासपुर को जल्दी बनाकर भेज दी जाएगी ताकि इन्हें जल्द से जल्द विभाग की तरफ से सहायता मिल सके।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! गाँव जोहड़ी के गाँव वासियो ने लक़ड़ी से भरा एक ट्रक मुक्ति धाम घुमारवीं को किया दान !
अगला लेखकिन्नौर ! किन्नौर के राष्ट्रीय उच्च मार्ग 5 पर एक बार फिर देखने को मिला भूस्खलन !