चम्बा ! कोरोना काल मे भी दिया जा रहा विकास कार्यों को अंजाम !

0
680
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! प्रदेश सरकार ने वैसे तो कोरोना काल के दौरान करीब करीब सभी कार्यालय,स्कूल, कॉलेज,इत्यादि को भले ही बंद कर रखा हो पर प्रदेश में किसी भी तरह से विकास की रफ्तार नहीं रुकनी चाहिए इसको लेकर राज्य सरकार ने हर एक जिले में निर्माण कार्य को चलने दिया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

अगर हम चम्बा जिले की बात करे तो समूचे चम्बा जिले में सड़कों के साथ साथ हाइड्रो प्रोजेक्ट्स, काम जोरों से चला हुआ है और इन सब के चलने से जहां विकास ने जबरदस्त रफ्तार पकड़ी है तो वहीं गरीब धयाडीदार मजदूरों को यहाँ रोजगार मिलने से दो वक्त की रोटी भी उपलब्ध हो रही है। स्थानीय गरीब मजदूर सरकार की इस बात से बेहद खुश है।

जिले में चल रहे सड़क के काम को लेकर ग्रामीण बेहद खुश है इन ग्रामीण लोगों का कहना है कि हमारे गांव में रोड बन रहा है जोकि बहुत ख़ुशी की बात है जिसके लिए हम सरकार का धन्यवाद करते है क्योंकि उन्होंने इस कोरोना कर्फ्यू जैसे हालत में भी काम करने की अनुमति दी है। इस ग्रामीण ने बताया कि हम आजादी के बाद से लेकर अभी तक रोड की मांग कर रहे थे पर हमे सड़क सुविधा नहीं मिली थी।

इस सड़क का काम कर रहे ठेकेदार ने बताया कि हम सरकार की अनुमति से ही इस रोड का कार्य कर रहे है और सरकार की जिस तरह से गाईड लाइन थी उसी के अनुसार काम चला हुआ है। इनका कहना है कि सरकार हम लोगों को ऐसी सुविधाए उपलब्ध करेगी तो आगे भी ऐसे ही काम होते रहेंगे।

उधर पीडब्लूडी के एक्सियन ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार के सख्त निर्देश है कि किसी भी सूरत में चल रहे विकास के कार्यों में ब्रेक नही लगनी चाहिए। उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि कई ठेकेदार कोरोना की आड़ में काम नहीं करने की आनाकानी कर रहे है तो हमने उन लोगो को हितायत के साथ लेबर के लिए पास जारी करने या फिर बाहर से लेबर लाने को ई, पास की वयवस्था जिसको की प्रशासन देंगे बता दिया है। पर साथ ही यह भी चेता दिया है कि किसी भी सूरत में कोई भी सिविल वर्क रुकना नहीं चहिए।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखहिमाचल ! कोरोना से लड़ने को हिमाचल के सभी ज़िलों में भेजे रहे मेडिकल उपकरण – अनुराग ठाकुर !
अगला लेखमुख्यमंत्री ने विधायक नरेन्द्र ठाकुर की माता के निधन पर शोक व्यक्त किया !