चम्बा ! आगजनी में अपना आशियाना गवां चुके परिवार की युवाओं और एक संस्था ने की आर्थिक सहायता !

0
671
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! आज के समय में कोई किसी को सहारा नहीं देता है और अगर उसके पास थोड़ा बहुत कुछ हो भी तो लोग उसको भी छीनने का प्रयास करते है। चम्बा देव भूमि अभी भी इससे अछूती है और यहां के गरीब लोग अभी भी बेसहारा लोगों की मदद को अग्रसर रहते है। एक ऐसा ही मामला हाल ही में चम्बा जिले के अंतर्गत पड़ने वाले जनजातीय क्षेत्र भरमौर में देखने को मिला।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

गांव भजमूई में एक तीन मंजिले पुराने लकड़ी के मकान को आग लग गई, और आग इतनी तेजी से फैली की पलक झपकते ही इतना बड़ा मकान मिट्टी और राख के ढेर में तब्दील हो गया। दुसरो के घर में अपने सिर को छिपाने को विवश अब इस परिवार की मदद को कई संस्थाएं और गांव के युवा बच्चे आगे आकर उनकी सहायता करने को लगे हुए है।

जनजातीय क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाला यह गांव भजनुई है जहां बीते कुछ दिन पहले इसी गांव के रहने वाले एक गरीब परिवार का मकान जलकर खाख हो गया। इस परिवार के लोग अपने जिस्म पर दो कपड़ों के इलावा और कुछ भी अपने घर से नहीं निकाल सके। रोटी रोजी और सर छिपाने को मजबूर हो चूका यह परिवार आज दूसरों के घर में अपना आशियाना बनाये हुए है।

इनका खुद का घर जैसे तैसे बन जाए गांव के युवा ग्रामीण बच्चो ने लोगो के घरों में जा जाकर पैसे इकट्ठे किए वंही एक संस्था ने भी इस गरीब परिवार को अपनी और से 90, हज़ार रूपये देकर उनकी आर्थिक सहायता करने की कोशिश की है।

बताते चले कि गांव के युवाओं के साथ इस संस्था ने 2,लाख,चार हज़ार 50,रूपये देकर इस गरीब परिवार की बहुत बड़ी आर्थिक सहायता की है। इस आर्थिक सहायता को पाकर यह परिवार बहुत खुश है और इसके लिए इस परिवार के बड़े लोग इन सब का धन्यवाद कर रहे है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखमंडी ! जिस ऑक्सीजन प्लांट को भाजपा ने विपक्ष में रहते चार्जशीट में शामिल किया था वो अब अस्पतालों के लिए वरदान ।
अगला लेखशिमला ! डाॅ साधना ठाकुर ने की रक्तदान की अपील !