चम्बा ! 18 से 44 वर्ष की आयु तक लगने वाली कोरोना वैक्सीन जल्द की जाए शुरू……..आशा कुमारी !

0
918
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! डलहौजी विधानसभा क्षेत्र की विधायक एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की पूर्व सचिव आशा कुमारी ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को पत्र लिखकर कहा है कि 18 से 44 वर्ष की आयु वर्ग के सभी लोगों को लगने वाली कोरोना वैक्सीन जोकि पहली मई से सरकार द्वारा शुरू करने की घोषणा की गई थी वह अभी तक शुरू नहीं हो पाई है उन्होंने कहा कि प्रदेश व केंद्र में भाजपा की सरकार है और वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हिमाचल प्रदेश से हैं उसके बावजूद प्रदेश में वैक्सीन की कमी होना शर्मनाक है लिहाजा उन्होंने सरकार से लोगों के लिए शीघ्र अतिशीघ्र कोरोना वैक्सीन उपलब्ध करवाने की मांग की ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले और कोरोना संक्रमण से होने वाली मृत्यु दर अत्याधिक चिंता का विषय हैं इसी प्रकार ऑक्सीजन सिलेंडर व अस्पतालों में बिस्तरों की कमी भी हो रही है कोरोना की जंग में रेमेडेसीवर और फेबिफ्लु जैसी आवश्यक दवाइयों के साथ साथ प्रदेश में बनाए गए डेडिकेटेड कोविड केन्द्रों में विशेषज्ञ चिकित्सकों जैसे एनेस्थीसिया और मेडिसिन विशेषज्ञों सहित एम्बुलेंस की कमी को भी शीघ्र पूरा किया जाए।

इसके अलावा आवश्यक दवाईयां व टीके केवल प्रदेश मुख्यालय में ही नहीं बल्कि जिला मुख्यालय में भी पूरी मात्रा में उपलब्ध होने चाहिए। उन्होंने कहा कि कोविड केन्द्रों में एनेस्थीसिया विशेषज्ञ न होने की वजह से वहां मौजूद वेंटीलेटर मात्र शोपीस बनकर रह गये हैं।

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता ने कहा कि ये कोरोना काल बहुत लम्बा चला है। वहीं गत एक वर्ष से लम्बे कोरोना काल के कारण उत्पन्न आर्थिक तंगी से जूझ रहे छोटे-बड़े दूकानदार पर्यटन व्यवसायी, टैक्सी ओपरेटर व ट्रांसपोर्टर माध्यम वर्ग के लोगों आदि के लिए भी शीघ्र उचित आर्थिक पैकेज दिया जाए साथ ही हालात सामान्य होने तक बिजली व् पानी के बिलों सहित अन्य टैक्स माफ़ करके लोगों को राहत दी जाए ।

उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा बिजली बिलों के डिमांड चार्ज वेव ऑफ करने की घोषणा की अधिसूचना भी शीघ्र जारी करने की मांग की है उन्होंने पत्र में लिखे गए सभी मुद्दों पर मुख्यमंत्री द्वारा शीघ्र उचित कदम उठाने की उम्मीद जताते हुए कहा कि प्रदेश के लोगों के हित में सरकार द्वारा उठाए गए सभी क़दमों में कांग्रेस पार्टी सरकार को पूरा सहयोग देगी जबकि जन विरोधी नीतियों के खिलाफ खुलकर आवाज उठाएगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! सरकार की नीतियों एवं कार्यक्रमों के प्रभावी प्रचार के लिए आधुनिक तकनीकें अपनाएं पीआर व्यवसायी- मुख्यमंत्री !
अगला लेखशिमला ! सत्र 2020 में दसवीं कक्षा के कंपार्टमेंट वाले छात्रों को प्रमोट किया जाए !