शिमला ! कोविड की वर्तमान स्थिति को देखते हुए समीक्षा बैठक, कई महत्वपूर्ण निर्णय !

0
3993
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कोविड की वर्तमान स्थिति को देखते हुए ओक ओवर शिमला समीक्षा बैठक की जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। अब प्रदेश में शादियों की धाम पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके अलावा अब शादियों में 50 के बजाए 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड के मामले बढ़ना चिंता का विषय है। प्रदेश में मृत्यु दर भी बढ़ी है। उन्होंने बताया कि 16 हजार से ज्यादा एक्टिव केस है। जिसको देखते हुए शादियों की धाम को पूर्ण प्रतिबंधित किया गया है। शादियों में अब 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे ताकि कोरोना संक्रमण को रोका जा सकेंगे।
उन्होंने बताया कि प्रदेश में बेड्स व ऑक्सिजन की कोई कमी नही है। मास्क सेनेटाइजर वेंटिलेटर पर्याप्त मात्रा में है। मामले को देखते हुए प्राइवेट हॉस्पिटल भी लेने के निर्णय लिया है। कांगड़ा में सिटी हॉस्पिटल, विवेकानद अपोलो व बालाजी हॉस्पिटल लेने का निर्णय किया है। आयुर्वेद कॉलेज पपरोला की 200 बेड्स की व्यवस्था की जाएगी।

इसके अलावा परोर में राधा स्वामी सत्संगमें 200 बेड्स का प्रबंध किया जाएगा। शिमला में आयुर्वेद हॉस्पिटल के 50 बेड्स व आईजीएमसी में न्यू ओपीडी में भी बेड्स की व्यवस्था की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि 5000 डी टाइप व 3 हजार b टाइप खाली सीलेंडर का आग्रह केंद्र से किया गया है। इसके अलावा अब प्रदेश में टेस्टिंग को बढ़ाने की दिशा में और अधिक कदम उठाये जाएंगे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! विधानसभा उपाध्यक्ष सुरगाणी में कोविड-19 की रोकथाम बारे अधिकारियों से करेंगे चर्चा।
अगला लेखचम्बा ! कोरोना की बजह से एक बार फिर नहीं मनाई गई माँ चामुंडा की ऐतिहासिक जात्तर !