सोलन में कोरोना के नए स्ट्रेन का पहला मामला सामने आया, महिला डॉक्टर संक्रमित !

0
2139
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सोलन ! जिला सोलन में कोरोना के नए स्ट्रेन का पहला मामला सामने आया है। जहाँ एक महिला डॉक्टर में यूके के स्ट्रेन की पुष्टि हुई है। प्रदेश सरकार ने कोरोना के 525 सैंपल जांच के लिए पुणे भेजे थे, जिसमें महिला डॉक्टर में नया स्ट्रेन मिला है। महिला डॉक्टर ने सोलन जिले में पहला टीका लगवाया था। दो डोज लेने के बाद पॉजिटिव आने पर उसका सैंपल पुणे की लैब में जांच के लिए भेजा था। नेशनल हेल्थ मिशन के निदेशक निपुण जिंदल ने इसकी पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि यह वायरस बड़ी तेजी से फैलता है। नया स्ट्रेन मिलने के बाद सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है। अब फील्ड में तैनात स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कोविड-19 के सभी मरीजों पर नजर रखें। इससे पहले पंजाब में भी नया यूके स्ट्रेन मिल चुका है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

प्रदेश में सात और संक्रमितों की मौत :-
हिमाचल प्रदेश में सोमवार को कोरोना से छह और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है। टांडा मेडिकल कॉलेज में गगल के 51 वर्षीय संक्रमित की मौत हो गई। इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आईजीएमसी) में कोठीपुरा बिलासपुर निवासी 64 वर्षीय बुजुर्ग और पांवटा साहिब के 66 वर्षीय संक्रमित बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। ऊना के अंब निवासी 65 वर्षीय, गगरेट के 60 वर्षीय, हरोली क्षेत्र के 95 वर्षीय संक्रमित बुजुर्ग की मौत हो गई. मंडी में सुंदरनगर के 65 वर्षीय संक्रमित की मौत हो गई है।

आठ दिन में 32 मौतें:-
हिमाचल प्रदेश में कोरोना महामारी बेकाबू होती जा रही है। आठ दिन में प्रदेश में कोरोना 34 लोगों की मौत हो चुकी है।प्रदेश में कोरोना से मृत्यु दर 0.2 फीसदी बढ़ी है। पहले मृत्यु  दर 1.60 फीसदी थी, जो अब 1.62 फीसदी पहुंच गई है. दूसरी ओर रिकवरी दर में कमी दर्ज हुई है। पहले प्रदेश में रिकवरी दर 94 फीसदी थी, वह अब गिरकर 93.13 फीसदी पहुंच गई है।स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने सोमवार को मेडिकल कॉलेजों के प्रिंसिपल और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस की। ऊना, कांगड़ा, सिरमौर, शिमला और सोलन जिले में कोरोना के ज्यादा मामले आ रहे हैं। शिमला में अब तक कोरोना से सबसे ज्यादा 275 लोगों की मौत हुई है, जबकि कांगड़ा जिले में भी 228 लोग दम तोड़ चुके है। जिला ऊना में सामुदायिक संक्रमण हो गया है।

सीएम ने क्या कहा :-
वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में कोरोना का नया स्ट्रेन आ चुका है। उन्होंने कहा कि बीते कई दिनों से प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले चिंताजनक हैं।  आने वाले समय में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर जो भी उचित कदम होंगे उठाए जाएंगे। उन्होंने प्रदेश में लॉकडाउन को लेकर कहा कि सरकार के लिए प्रदेश के लोगों के लिए अर्थव्यवस्था सबसे महत्वपूर्ण है। इसलिए अभी लॉकडाउन के लिए कोई भी निर्णय नहीं लिया जा सकता है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेख!! राशिफल 06 अप्रैल 2021 मंगलवार !!
अगला लेखचम्बा ! हिमालयन महिला जन कल्याण संस्था की चेयर पर्सन ओर संस्था की महिलाएं मिली एसडीएम चम्बा से !