लाहौल ! लाहौल स्पीति मे दो महीने से कोरोना का कोई भी केस दर्ज नही !

0
1614
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

लाहौल ! हिमाचल प्रदेश के जनजातीय क्षेत्र लाहौल स्पीति मे दो महीने से कोरोना के कोई भी केस दर्ज नही हुआ है! लाहौल घाटी के लोगो की जागरूकता और सावधानी रंग लाई हैं! स्वास्थ्य विभाग ने कुल जनसंख्या में से आधी आबादी के करीब 15135 लोगों के कोरोना सेंपल लिए है! इनमे से 1264 कोरोना संक्रमित पाए गए! 1252 लोग कोरोना को मात दे कर ठीक हो गए ! जबकि 12 लोगो को कोरोना से जान गवानी पड़ी है! इनमें से लाहौल से 9 और स्पीति घाटी से 3 लोग शामिल थे! जिले में स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन के लिए एक समय चुनौतियों से भी भरा आया था!

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जनसंख्या के हिसाब से लाहौल स्पीति संक्रमण के मामले में देश भर में पहले नंबर पर पहुंच गया था ! उन दिनों लाहौल के थोरंग गांव में एक व्यक्ति को छोड़कर सभी लोग कोरोना की चपेट मे आ गए थे! ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के टीम ने सभी स्वास्थ्य केंद्रों में कोविड टेस्ट करने व मोबाइल हेल्थ टीम ने भी भारी बर्फबारी के बीच गांव गांव में जाकर सैंपलिंग अभियान शुरू किया ! लोग मास्क पहनने,और बार बार हाथ धोने और सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए आम लोगो को जागरूक किया ! जिले को कोरोना मुक्त बनाने के लिए उपायुक जिला लाहौल स्पीति पंकज राय व स्वास्थ्य विभाग की अहम भूमिका रही!

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखलाहौल ! लाहौल स्पीति के सिस्सू में किया गया फूड फेस्टिवल का आयोजन !
अगला लेखऊना ! भूतपूर्व सैनिकों व स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों के लिए फार्मासिस्ट के 7 पद बैच आधार पर अनुबंध पर भरे जाएंगे !