चम्बा ! पठानकोट से चम्बा के लिए शाम को कोई बस सेवा नहीं , जनता परेशान , सरकार बेखबर : करतार।

0
656
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! भाजपा की वर्तमान सरकार के सौतेले व्यवहार का दंश अगर किसी को सबसे ज्यादा झेलना पड़ रहा है तो वे है चम्बा जिला की जनता । क्योंकि प्रदेश मुख्यमंत्री अपने जिले को तवज्जो देने मे व्यस्त हैं । यहाँ से कोई कैबिनेट मंत्री न होने के चलते विधायकों की कोई सुनता नहीं । इसी के चलते जिला मे अफसरशाही का बोलबाला है। अपने जारी ब्यान मे सरकार द्वारा चम्बा के लोगों से बेरूखी का व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए ब्लाक कांग्रेस कमेटी चम्बा के अध्यक्ष करतार सिंह ठाकुर ने बताया कि कोरोना के चलते विभिन्न बस रूटों को बंद कर दिया गया था ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

लेकिन अब हालात सामान्य होने पर बस सेवाएं काफी अरसे से बहाल कर दी गईं हैं । लेकिन चम्बा जैसे दूर दराज जिला के लिए पूरी व्यवस्था अभी भी पटरी पर आने की राह तक रही है। जिसका खामियाजा आम जनता को अपनी जेब ढीली करके भुगतना पड़ रहा है। उन्होने कहा की प्रदेश भर मे 100 प्रतिशत पैसेंजर आक्यूपैंसी के साथ सारे बस रूट बहाल किए जा चुके हैं।

लेकिन एक चम्बा ही ऐसा स्थान है जहाँ दोपहर 3 बजे के बाद पठानकोट की ओर से कोई बस नहीं आती । मण्डी चम्बा वाया पठानकोट , पठानकोट चम्बा व अमृतसर चम्बा वाया पठानकोट जैसे कई रूट है जिसे परिवहन निगम चलाना भूल गया है । उन्होने कहा कि चम्बा के लोगों को ईलाज व खरीदारी या अपने निजी कामों के लिए पठानकोट , दीनानगर, गुरदासपुर , अमृतसर के लिए जाते है लेकिन वहाँ से आने के लिए दोपहर बाद पठानकोट से कोई सीधी बस सेवा नहीं है।

 जिसके चलते लोगों को भारी भरकम किराए पर टैक्सियां करके चम्बा की ओर आना पड़ रहा है। करतार सिंह ने सरकार व परिवहन निगम प्रबंधन से मांग करते हुए कहा कि जल्द ही पठानकोट से चम्बा के लिए समस्त बस रूटों को बहाल किया जाए ताकि आम जनता की जेबों पर कैंची न चले और लोग आराम से सरकारी परिवहन सुविधाओं का लाभ उठाते हुए अपने गन्तव्यों तक आ जा सकें। उन्होने कहा कि अगर जल्द ही ये बस सेवाएँ बहाल करके आम जनता को राहत न दी गई तो कांग्रेस पार्टी व्यापक स्तर पर इस अव्यवस्था का विरोध करेगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! सांसद किशन कपूर क्षेत्रीय प्रत्यक्ष कर सलाहकार समिति के सदस्य नामांकित।
अगला लेखभरमौर ! भरमौर में पुस्तकालय खोलने की लगाई गुहार।