चम्बा ! किसान सभा इकाई तीसा ब्लॉक ने अपनी मांगों को लेकर एसडीएम तीसा के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा।

0
635
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! किसान सभा इकाई ने एसडीएम तीसा के माध्यम से स्थानीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मुख्य तौर पर तीसा के हर गांव को सड़क से जोड़ा जाए। आजादी के इतने वर्षों बाद भी तीसा क्षेत्र के सैंकड़ों गांव ऐसे हैं जो सड़क से वंचित हैं। सबका साथ सबका विकास का बीजेपी का नारा खोखला साबित हो रहा है। राज्य और केंद्र में सरकार होने के बावजूद भी भाजपा प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत सड़क ना बनाकर लिंक रोड बना रही है। जिसका की आम जनता के लिए कोई फायदा नहीं है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

तीसा के अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन धूल फांक रही है। तीसा वासियों को 80 किलोमीटर दूर चंबा में जाकर महीने की तारीख लेकर अल्ट्रासाउंड करवाना पड़ता है। ये भाजपा सरकार की नाकामी है। बैंक की सुविधा के लिए लोग दर दर भटकते रहते हैं किसान सभा ने मांग की है कि टिकरी गढ़, हिमगिरि, सनवाल, बैरागढ़ में बैंक की सुविधा दी जाए। ताकि लोगों को इस विकास के जमाने में आधारभूत सुविधाएं मिल सकें।

आज पूरा चुराह पानी के लिए तरस रहा है। हर दूसरे गांव में पानी कि किल्लत है। लोग बार बार मांग के रहे हैं कि पानी का उचित प्रबंध किया जाए। लेकिन ना तो प्रशासन के पास कर्मचारी हैं ना ही वह इस समस्या का समाधान ढूंढना चाहती है। हर घर नल आने वाले समय में सूखा नजर आ रहा है। किसान लंबे समय से मांग कर रहा है कि सब्जी मंडी को सुचारू रूप से चलाया जाए। लेकिन किसानों के बारे में सरकार और स्थानीय विधायक सोचने के लिए तैयार नहीं है।

इसलिए किसान सभा मांग करती है कि अगर मांगों को पूरा नहीं किया गया तो आने वाले समय में पूरे तीसा में उग्र आंदोलन होगा जिसकी जिम्मेदार प्रदेश सरकार होगी

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखऊना ! इंदिरा स्टेडियम ऊना में 17 मार्च से 3 अप्रैल तक सेना भर्ती रैली का आयोजन !
अगला लेखचम्बा ! खजियार में 5 दिनों का टूरिस्ट गाइड के लिए प्रशिक्षण दिया गया।