चम्बा ! भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी जिला कमेटी चम्बा ने प्रधानमंत्री भारत सरकार को उपायुक्त चम्बा के माध्यम से किया ज्ञापन प्रेषित !

0
692
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! आज भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी जिला कमेटी चंबा के द्वारा देश में बढ़ रही महंगाई डीजल पेट्रोल व रसोई गैस के दामों में हो रही लगातार बढ़ोतरी के बारे में प्रधानमंत्री भारत सरकार को उपायुक्त चंबा के माध्यम से ज्ञापन प्रेषित किया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

ज्ञापन में मुख्य तौर पर देश में बढ़ती महंगाई, पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, रसोई गैस के दामों में लगातार बढ़ोतरी को शामिल किया गया। कोरोना महामारी से देश की जनता पहले से ही आर्थिक रूप से तंगी में है इस तरह से रोजमर्रा की चीजों में महंगाई पेट्रोल डीजल की कीमतों रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी करके केंद्र सरकार जनता को और परेशान करना चाहती है।

अन्य देशों के मुकाबले भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमत है काफी अधिक है इसका मुख्य कारण भारत सरकार द्वारा लगाई गई एक्साइज ड्यूटी है जोकि 200% से अधिक हो गई है। रसोई गैस की कीमतों ने भी जनता की कमर तोड़ कर रख दी है पहले भारत सरकार द्वारा फ्री गैस सिलेंडर दिए गए लेकिन अब हर दूसरे तीसरे महीने में कीमतें बढ़ा कर जनता को लूटके रही है।

हम लोगों पर महंगाई का सबसे अधिक बोझ खानपान की चीजों के दामों में बढ़ोतरी से पड़ा है इससे जनता का जीवन और कष्टप्रद हो गया है। भाजपा सरकार महंगाई को खत्म करने का नारा देकर सत्ता में आई थी लेकिन अब वह सारे वादे खोखले के खोखले रह गए हैं। देश के प्रधानमंत्री सिर्फ चुनावी प्रचार मैं भाषण देने में व्यस्त हैं और देश में बढ़ रही महंगाई को रोकने में पूरी तरह से नाकाम है।

कांग्रेस सरकार द्वारा 1991 में लाई गई नव उदारवाद की नीतियों को भाजपा बढ़ चढ़कर आगे ले जा रही है जिससे सरकारी उपक्रमों का निजीकरण पूंजी पतियों के लिए जनता को लूटने के लिए रास्ते खोले जा रहे हैं। भारत सरकार जनता के बात मानने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं है चाहे वह सरकार के अपने कर्मचारी हो मजदूर हो किसान हो देश की आवाम हो अपने तानाशाही रूप से भाजपा देश को चलाना चाहती है जो कि बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इसलिए हमारी पार्टी मांग करती है कि देश में बढ़ रही महंगाई पेट्रोल-डीजल, गैस रसोई की कीमतों में की गई वृद्धि को तुरंत वापस लिया जाए अन्यथा पूरे देश के अंदर आंदोलन को तेज किया जाएगा जिसके लिए देश की सरकार जिम्मेदार होगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण आरंभ !
अगला लेखबिलासपुर ! स्वच्छता पुरस्कार मुल्यांकन हेतु खण्ड स्तर पर गठित कमेटियों की कार्याशाला आयोजित !