शिमला ! योग को जन-जन तक पंहुचाने के लिए व्यापक अभियान चलाया जाएगा – योगासन खेल संघ !

0
1302
डॉ जयदीप आर्य, राष्ट्रीय महासचिव, राष्ट्रीय योगासन खेल संघ, दिल्ली।
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला । देवभूमि हिमाचल प्रदेश में योग को जन-जन तक पंहुचाने के लिए व्यापक अभियान चलाया जाएगा। हि.प्र. योगासन खेल संघ ने इसके लिए प्रयास शुरु कर दिए हैं। यह जानकारी राष्ट्रीय योगासन खेल संघ के महासचिव डॉ. जयदीप आर्य ने प्रदेश में योगासन खेल निर्णायकों के ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए दी। यह प्रशिक्षण कार्यक्रम 14 फरवरी तक चलेगा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

 संघ के प्रदेश महासचिव विनोद योगाचार्य के अनुसार  डॉ जयदीप आर्य ने कहा कि स्वामी रामदेव के नेतृत्व में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर योग  को लोकप्रिय बनाने के अभियान से अब हिमाचल प्रदेश में भी जुड़ गया है।  स्वामी रामदेव अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस संस्था के अध्यक्ष हैं।प्रदेश योगासन खेल संघ मार्च में प्रदेश में युवाओं की ऑनलाइन योगासन खेल प्रतियोगिता करवाने जा रहा हैं ।

उद्घाटन सत्र में संघ के अध्यक्ष लीलाधर शर्मा ने सभी  प्रतिभागियों का स्वागत किया। हिमाचल प्रदेश योगासन खेल संघ  के संरक्षक एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर योग के प्रचार प्रसार में योगदान दे चुके प्रो.जीडी शर्मा  ने सभी योगासन खेल निर्णयकों को प्रदेश के गांवों तक योग को  पहूंचाने का आह्वान किया । इंजीनियर पंकज डडवाल ने सभी प्रतिभागियों व मुख्य अतिथि का धन्यवाद किया ।

विनोद योगाचार्य ने बताया कि तकनीकी कमेटी के सदस्यों के तौर पर में गोपाल अत्री, नवीन कुमार, अनुपमा चंदेल, हेत राम, शुभम शर्मा, रणजीत योगी, डॉ विवेक सूद, ईशान चौहान सहयोग कर रहे हैं ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! नगर निगम चुनावों में भाजपा रिकॉर्ड जीत हासिल करेगी – सुरेश कश्यप !
अगला लेखशिमला ! सरकार की नाकामियों को बजट सत्र में उजागर किया जाएगा – विक्रमादित्य सिंह !