चम्बा ! नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों की हुई पहली बैठक !

0
761
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी खजियार को विकास का मॉडल बनाने के लिए वन्य प्राणी विभाग द्वारा इस पंचायत से विभिन्न माध्यमों से जुटाई जाने वाली धनराशि का 25% भाग को देने का प्रस्ताव पारित किया है। नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों की हुइ इस पहली बैठक में पंचायत सरपंच देसराज शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि खजियार पंचायत जिसको कि मिन्नी स्विजरलैंड के नाम से जाना जाता है और इस मनमोहक पर्यटक स्थल खजियार की सुंदरता देखने हर वर्ष लाखो सैलानी इस जगह पर आते है। उन्होने कहा कि इस पर्यटक स्थल खजियार को आत्मनिर्भर बनाने अपनी इस पंचायत में नई नई योजनाओं के माध्यम से विकसित किया जायेगा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

अपनी पंचायत की पहली बैठक पर सम्बोधन करते हुए खजियार पंचायत के प्रधान ने अपने सभी पंचायत पदाद्धिकारियो का धन्यवाद किया। वंही कहा कि हमने अपनी पंचायत के विकास की दृष्टि से लगभग 30 लाख के कार्यो के प्रस्तावों पर पंचायत मोहर लगा दी है और जल्द ही इन कार्यो को शुरू करने जा रहे है। उन्होने कहा कि हमारी पंचायत की यह प्राथमिकता रहेगी कि जो हमारे पिछड़े वार्ड है जोकि काम की दृष्टि से अछूते रहे है उनके कार्य हमारी पंचायत पहली दृष्टि से करवाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि इस पंचायत के दायरे में आने वाली जितनी भी दुकाने है सरकार व जिला प्रशासन से अनुरोध करेंगे कि उनके ऊपर और भी दुकाने बनाई जाए ताकि उन जरूरत मंद लोगों को वह दुकाने आवंटित कर दी जाए जोकि सही में इसके हकदार होंगे यह भी आज की इस बैठक में इस प्रस्ताव को डाल दिया गया है।

खजियार के नए सरपंच देस राज शर्मा ने अन्य जानकारी देते हुए बताया कि पिछले दौर में जिला प्रशासन द्वारा इसी पंचायत में एक आर्ट गैलरी का निर्माण करवाया था और आज की इस बैठक में यह प्रस्ताव भी डाल दिया गया है कि इस आर्ट गैलरी के आगे का सारा संचारण पंचयात खुद करेगी। तथा उन पुरानी धरोहर व संस्कृति से जुडी चीजों का यही निर्माण सवंय सहायता समूह के माध्यम से करवाया जाये और इसी आर्ट गैलरी में बेचा भी जायेगा ताकि यहाँ के लोगों को इसका फायदा मिले। उन्होंने कहा कि हमारी पंचायत में पांच वार्ड आते है और इनमे बहुत सारी अनियमिताएं है जिनको कि एक साल के भीतर दरुस्त किया जायेगा।

अपनी पंचायत को विकास की दृष्टि से और आगे ले जाने की जिज्ञासा लिए नव नियुक्त प्रधान देस राज ने प्रदेश मुख्यमंत्री से गुजारिस करते हुए कहा कि हमारी खज़ियार पंचायत में सरकार ने टूरिजियम का गठन किया है जिसके अध्यक्ष अरण्यपाल,तो वंही मेंबर सेक्रेट्री वन मंडल अधिकारी है। उन्होंने कहा कि इन पर्यटक स्थल की जीतनी सालाना आय एकत्रित होती है उस आय का 25 % भाग हमारी पंचायत को मिले ताकि हम अपनी पंचायत की पांचो वार्डो में एक साथ विकास करवा सके।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेख!! राशिफल 11 फरवरी 2021 गुरुवार !!
अगला लेखचम्बा ! 17 फ़रवरी तक चलेगा सड़क सुरक्षा अभियान !