चम्बा ! वन बंधु कल्याण योजना की प्रगति में लाएं और तेजी- उपायुक्त !

0
720
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! उपायुक्त डीसी राणा ने आज वन बंधु कल्याण योजना के कार्यान्वयन और प्रगति की समीक्षा को लेकर योजना के जिला स्तरीय संसाधन समूह की बैठक की अध्यक्षता करते हुए योजना के कार्यान्वयन से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारियों को कहा कि जारी किए गए निर्देशों के मुताबिक प्रगति को और तेज किया जाए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि समय बद्ध तरीके से कार्यों को पूरा करने और लक्ष्यों को हासिल करने के मकसद से जिला स्तरीय संसाधन समूह की समीक्षा बैठक हर महीने होगी। डीसी राणा ने कहा कि योजना के तहत आर्थिक स्वावलंबन के लिए बेमौसमी सब्जियों के उत्पादन, जैविक खेती बढ़ावा देने, ग्रामीण पर्यटन को विकसित करने और योजना के अन्य कंपोनेंट जिनमें अभी कार्य पूरा नहीं हुआ है, संबंधित विभाग प्रभावी तरीके से उन्हें अपेक्षा के अनुरूप अमलीजामा पहनाएं।

उपायुक्त ने ये भी कहा कि योजना के लक्ष्यों को यदि तय अवधि में समय पर पूरा नहीं किया जाएगा तो उनका यथोचित लाभ लाभार्थियों को नहीं मिलता है। वन बंधु कल्याण योजना के तहत विभिन्न गतिविधियों और कार्यों के लिए जिन विभागों को फंड आवंटित किए गए हैं वे विभाग योजना के महत्व को समझते हुए कार्यों को प्राथमिकता देकर पूरा करें।

उपायुक्त ने सहायक निदेशक मत्स्य पालन को भी निर्देश दिए कि विभाग मछली फीड प्लांट को जल्द कार्यशील बनाए और इस विषय में जो भी कदम उठाए जाने हैं उन्हें अपनी कार्ययोजना में शामिल करे।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त मुकेश रेपसवाल, जिला पर्यटन विकास अधिकारी विजय कुमार, परियोजना अधिकारी जिला ग्रामीण विकास अभिकरण योगेंद्र कुमार, महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र चंद्रभूषण, जिला योजना अधिकारी गौतम शर्मा, सहायक निदेशक मत्स्य पालन भूपेंद्र कुमार, विषय वस्तु विशेषज्ञ कृषि विकास कपूर के अलावा अन्य विभागीय अधिकारियों और योजना के जिला स्तरीय संसाधन समूह में नामित गैर सरकारी सदस्यों ने भी भाग लिया।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! संशोधित मोटर वाहन अधिनियम को लेकर ऑटोमोबाइल डीलर्स किए जागरूक !
अगला लेखबद्दी की एमडीसी फार्मा के तीसरी मंजिल पर बने गोदाम में लगी आग !