चम्बा ! पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के पास उपलब्ध भूमि की पूर्ण उपयोगिता हो सुनिश्चित -उपायुक्त !

0
2317
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय मेडिकल कॉलेज और स्वास्थ्य विभाग के पास वर्तमान में जिला मुख्यालय के समीप विभिन्न स्थानों पर उपलब्ध भूमि की पूर्ण उपयोगिता को लेकर आज उपायुक्त कार्यालय कक्ष में उपायुक्त डीसी राणा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बैठक में पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय मेडिकल कॉलेज और स्वास्थ्य विभाग चंबा की कुष्ठ रोग चिकित्सालय सरोल व क्षय रोग चिकित्सालय परिसर और मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के समीप उपलब्ध भूमि पर चर्चा के दौरान उपायुक्त ने कहा की प्राचार्य मेडिकल कॉलेज संस्थान से संबंधित आधारभूत सेवाओं की उपलब्धता को सुनिश्चित बनाने के लिए आवासीय एवं संबंधित भवनों के निर्माण के लिए उपलब्ध भूमि के समग्र उपयोग को लेकर कार्य योजना तैयार करें ।

उपायुक्त ने यह भी कहा कि चूंकि क्षय रोग चिकित्सालय के समीप 14 बीघा जबकी कुष्ठ रोग चिकित्सालय परिसर सरोल में 20 बीघा के करीब भूमि उपलब्ध है । ऐसे में पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय मेडिकल कॉलेज के चिकित्सा विशेषज्ञों, अधिकारियों और संबंधित कर्मचारियों के लिए अतिरिक्त आवासीय सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए भवन निर्माण से संबंधित विभागीय प्रक्रिया को आरंभ किया जाए ।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय के समीप पक्काटाला – बालू संपर्क मार्ग पर विभाग के मौजूद पुराने भवनों और खाली भूमि पर उपायुक्त ने प्राचार्य मेडिकल कॉलेज से संस्थान की आवश्यकताओं के अनुरूप निर्माण कार्यों की रूपरेखा तैयार करने को भी कहा ।

इस दौरान उपायुक्त ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को मेडिकल कॉलेज से संबंधित आवासीय भवनों के निर्माण के लिए विभिन्न स्थानों पर विभाग की भूमि को पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय मेडिकल कॉलेज को स्थानांतरण करने की प्रक्रिया में सहयोग करने के निर्देश भी दिए ।

एमआरआई और सीटी स्कैन से संबंधित आवश्यक उपकरणों की खरीद प्रक्रिया को लेकर प्राचार्य मेडिकल कॉलेज ने बैठक में जानकारी देते हुए बताया कि निविदा के तहत प्रथम चरण की विभागीय प्रक्रिया को पूर्ण किया जा चुका है ।

वर्तमान में अखंड चंडी पैलेस स्थित पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के निर्धारित पार्किंग स्थल पर बाहरी लोगों द्वारा अपने वाहनों को खड़े किए जाने पर संस्थान के चिकित्सा विशेषज्ञों और कर्मचारियों को हो रही परेशानियों के दृष्टिगत उपायुक्त ने इस संदर्भ में आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश भी जारी किए ।

बैठक में प्राचार्य रमेश भारती ने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज परिसर सरोल की निर्माण प्रगति की जानकारी भी प्रदान की । इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त मुकेश रेप्सवाल , प्राचार्य राजकीय मेडिकल कॉलेज डॉ रमेश भारती, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेश गुलेरी व नायब तहसीलदार संदीप कुमार मौजूद रहे ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला । विश्वविद्यालय मानव भारती में हुए फर्जी डिग्री मामलें को दबाने का प्रयास कर रही सरकार – राजेन्द्र राणा ।
अगला लेखचम्बा ! वाहनों के टैक्स माफ़ करे सरकार !