सोलन । पूर्ण राज्यत्व दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय सहित उपमण्डल स्तर पर आयोजित किए जाएंगे कार्यक्रम – केसी चमन ।

0
1554
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सोलन ! हिमाचल प्रदेश के एक राज्य के रूप में 50 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर 25 जनवरी 2021 को जिला मुख्यालय के साथ-साथ सभी उपमण्डलों में भी कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी उपायुक्त सोलन केसी चमन ने आज यहां इस सम्बन्ध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। केसी चमन ने कहा कि 25 जनवरी, 2021 का दिन हिमाचल जैसे पहाड़ी राज्य के लिए विशिष्ट है। इस दिन हिमाचल अपने पूर्ण राज्यत्व के 50 वर्ष पूर्ण करने जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक दिवस की स्मृतियों को संजोए रखने और सभी को इस दिवस की महत्ता से परिचित करवाने के लिए यह आयोजन किया जा रहा है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस सन्दर्भ में स्पष्ट निर्देश जारी किए हैं।

मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार 25 जनवरी, 2021 को प्रातः 9.45 बजे से 10.45 बजे तक जिला मुख्यालय पर 02 जगह तथा उपमण्डल स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालय पर नगर परिषद, हाॅल ठोडो मैदान सोलन, पुराना उपायुक्त कार्यालय सोलन में कार्यक्रम आयोजित होगा। कण्डाघाट में लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह के समीप स्थित न्यू धर्मशाला में, धर्मपुर में खण्ड विकास अधिकारी कार्यालय में, अर्की में उपमण्डलाधिकारी कार्यालय परिसर में, बद्दी में नगर परिषद हाॅल बद्दी में तथा नालागढ़ में ट्रक यूनियन नालागढ़ के हाॅल में यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
केसी चमन ने कहा कि कार्यक्रम की अध्यक्षता सम्बन्धित क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिक द्वारा की जाएगी। कार्यक्रम में हिमाचल की 50 वर्ष की यात्रा पर वक्ताओं द्वारा प्रकाश डाला जाएगा। क्षेत्र विशेष की संस्कृति दर्शाता सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस भी है। कार्यक्रम का शुभारम्भ राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शपथ के साथ किया जाएगा और नए मतदाताओं को फोटो पहचान पत्र जारी किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इसी दिन ई-एपिक कार्ड का भी शुभारम्भ किया जाएगा।
केसी चमन ने कहा कि पूर्ण राज्यत्व दिवस के राज्य स्तरीय समारोह को लाईव दिखाने के लिए सोलन जिला में 07 स्थानों पर एलईडी स्क्रीन स्थापित की जाएंगी। इन स्क्रीन के माध्यम से लोग राज्य स्तरीय कार्यक्रम का लाईव प्रसारण देख सकेंगे। राज्य स्तरीय समारोह प्रातः 11.00 बजे आरम्भ होगा। उन्होंने निर्देश दिए कि कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए सभी स्तरों पर उचित दिशा-निर्देश जारी किए जाएं। अतिरिक्त उपायुक्त अनुराग चन्द्र शर्मा, सहायक आयुक्त भानु गुप्ता, जिला भाषा अधिकारी ममता वर्मा, तहसीलदार निर्वाचन राजेन्द्र शर्मा सहित अन्य अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! मुख्यमंत्री ने पूर्व विधायक चन्द्र सेन ठाकुर के परिजनों से संवेदनाएं व्यक्त कीं !
अगला लेखऊना ! गगरेट के तहत गांव कुठेड़ा जसवालां में एक पशुशाला व टीमनुमा स्टोर में आग लगी !