शिमला । कुपवी विकास खण्ड में पंचायत चुनाव के रोस्टर से छेड़छाड़ पर कांग्रेस ने घोर आपत्ति जताई !

0
2589
Rajnish kimta
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! चौपाल तहसील के कुपवी विकास खण्ड में पंचायत चुनाव के रोस्टर से छेड़छाड़ पर कांग्रेस ने घोर आपत्ति जताते हुए इसके खिलाफ चुनाव आयोग को शिकायत भेजने का निर्णय लिया है।कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भाजपा नेताओं के दबाब में उप मंडल अधिकारी, चुनाव अधिकारी ने भाजपा को लाभ देने के लिए पहले जारी सात पंचायतों के रोस्टर में फेरबदल किया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

प्रदेश कांग्रेस महासचिव रजनीश किमटा ने इस संदर्भ में कुपवी विकास खण्ड की सात पंचायतों दिनांक 17 दिसम्बर 20 को जारी अधिसूचना में बाबत,मझौली,बांदला कफलाह,नोरा बोरा,कुलग, धोताली, भालू को जारी रोस्टर में पंचायत समिति बार्ड के रोस्टर में फेरबदल किया गया है जबकि पहले 15 दिसम्बर 20 को इन बार्डो को अनारक्षित या किसी दुसरे वर्ग के लिए अधिसूचित किया गया था। जारी रोस्टर में इन्हें दो दिनों में इस ब्लॉक के अलग अलग रोस्टर निकलना सरकार की मंशा को साफ दर्शाता है कि वह किस के दबाव और इशारे पर काम कर रही है।उन्होंने इस पर हैरानी जताते हुए कहा कि पंचायत चुनावों को लेकर प्रदेश में भाजपा ने जिस प्रकार से चुनाव आयोग को अपनी कठपुतली बनाने का प्रयास किया है वह बहुत ही निदनीय है।

किमटा ने कुपवी विकास खण्ड को जारी इस रोस्टर में फेरबदल को लेकर कड़ा रुख अपनाते हुए इसके विरोध में आयोग के समक्ष याचिका दायर करने की बात कही है।उन्होंने कहा है कि कांग्रेस इन चुनावों में लोकतंत्र की हत्या नही होने देगी और इसके खिलाफ सड़को में उतरने से भी गुरेज नही करेगी तथा न्यायलय में न्याय के लिए गुहार लगाई जाएगी व कोताही बरतने वाले अधिकारीयो को नही बकशा जाएगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखमुख्यमंत्री ने केन्द्रीय वित्त मंत्री से वित्तीय हस्तांतरण में प्रदेश को विशेष महत्व प्रदान करने का आग्रह किया !
अगला लेखराज्य सरकार कोविड महामारी को फैलने से रोकने के लिए कर रही है हर सम्भव प्रयास – सैज़ल !