शूलिनी यूनिवर्सिटी की निदेशक निष्ठा शुक्ला का नाम शिक्षा में शीर्ष दस महिला नेताओं में शामिल

0
2634
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सोलन !  फाउंडेशन ऑफ लाइफ साइंस एंड बिजनेस मैनेजमेंट की कार्यकारी ट्रस्टी और शूलिनी यूनिवर्सिटी की निदेशक निष्ठा शुक्ला का नाम शिक्षा में शीर्ष दस महिला नेताओं में रखा गया है। यह सम्मान आनंद को उच्च शिक्षा समीक्षा, बेंगलुरु से प्रकाशित होने वाली मासिक पत्रिका ‘हाअर एजुकेशन रिविउ’  द्वारा दिया गया है , जो उच्च शिक्षा में माहिर है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

प्रशस्ति पत्र में कहा गया है कि आनंद “अपने ज्ञान और ज्ञान के साथ उच्च शिक्षा के क्षेत्र में एक दूरदर्शी स्थिति प्राप्त करती हैं” और “वह  बहुत बेहतरीन तरीके से करियर के प्रति युवा मन का नेतृत्व कर रही है”। पत्रिका में प्रकाशित हुआ है  कि शूलिनी विश्वविद्यालय में ट्रस्टी और निदेशक के रूप में काम करने के दौरान, उन्होंने संस्थान के लिए संचार और डिजिटल विकास के कई क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित किया। इसके साथ ही, पिछले तीन वर्षों में, वह शूलिनी विश्वविद्यालय के वैज्ञानिक और शिक्षाविद  द्वारा किए गए  बेहतर अनुसंधान और विकास  को सही पहचान प्रदान करने में एक  मजबूत आधारशिला रही है।

“शिक्षा मेरे दिल के करीब है। हम हिमाचल प्रदेश में उच्च शिक्षा का एक संस्थान बनाने के लिए निकल पड़े हैं, जो विश्व स्तर की शिक्षा दे रहा है, शूलिनी विश्वविद्यालय एक आदर्श मंच के रूप में आया है जहाँ हम सभी तरह की  पृष्ठभूमि के छात्रों को विश्व स्तर के शिक्षकों और उद्योग के विशेषज्ञों से लाभान्वित करने में सक्षम बनाते हैं “।

एक कंटेंट मार्केटर, कवि और डिजिटल उद्यमी, आनंद टेक प्रकाशन पहल “TechThristy.com” की संस्थापक हैं। उन्होंने स्टार्टअप के साथ-साथ ब्लू चिप कंपनियों को भी कंटेंट और  डिजिटल मार्केटिंग सपोर्ट देने के लिए पेन पंडित मीडिया सर्विसेज की स्थापना भी की । श्रीमती निष्ठा ने इंडिया टुडे ग्रुप और अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी Reuter के साथ अपना करियर शुरू किया था।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! नॉन कोविड मरीजों के इलाज में लापरवाही – डॉ संजोग भूषण !
अगला लेखचम्बा ! जिला में कोरोना से 13 नए संक्रमित मामले फिर आए सामने , वहीं 34 हुए स्वस्थ।