चम्बा ! चम्बा में दिन प्रतिदिन बढ़ रहे कोरोना मामले !

0
951
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! पिछले एक महीने से कोरोना के मामलों में अगर कंही सबसे ज्यादा वृद्धि देखने को मिली है तो वह जिला चम्बा। बताते चले कि हर रोज जिले के आसपास आने वाले कोरोना के मामले देखते हुए जिला प्रशासन के हाथ पांव तक फूल गए थे और इस महामारी को कैसे रोका जाये जिला प्रशासन के सभी आला अधिकारियो का एक पूरा झुण्ड चम्बा शहर के बाज़ार में दबिश देने को आ पहुंचा। इसमें जिला प्रशासन के मुखिया डीसी चंबा, तो थे ही वंही स्वास्थ्य विभाग से सीएमओ चम्बा तथा चंबा पुलिस से एएसपी सहित सभी लोगों ने समूचे शहर में दबिश दी। अतः कई लोगों के साथ उन दुकानदारों के भी चलान किय गए जो लोग बिना मास्क के दुकानदारी कर रहे थे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इसको लेकर कोंग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष ने जिला प्रशासन और सरकार पर हमला करते हुए बताया कि चंबा में अक्षर लोग गांव से ही आते है और उन्हें इसका कोई भी बोध नहीं होता है कि बिना मास्क के इतने पैसों का चलान भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि इन गरीब लोगों के पास रोटी खाने तक के पैसे नहीं होते है तो यह चलान कि इतनी बड़ी रकम को कहा से दे पाएंगे। उन्होंने कहा कि चलान करना इस का कोई समाधान नहीं है,बल्कि जिला प्रशासन के साथ सरकार को चाहिए कि वह सबसे पहले लोगों को इसके बारे जागरूक करे। तभी कोरोना की यह लड़ाई जीती जा सकती है।

अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि इस जॉइन्ट ऑपरेशन में सभी लोग थे जिसमे स्वास्थ्य विभाग के लोग भी थे जिन्होंने कोरोना को लेकर जानकारी के साथ अवेयर पेम्पलटस भी बांटे। उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने सही से मास्क नहीं पहने हुए थे उनको हमने समझाया भी और वह लोग जिन्होंने की मास्क भी नहीं पहने हुए थे और सोसिल डिस्टेंसिंग भी नहीं की हुई थी उन लोगों के चलान भी काटे। उन्होंने अन्य जानकारी देते हुए बताया कि हिमाचल पुलिस कानून के तहत 111,और 115 में एक नोटिफिकेशन हुई है जिसमे
सोसिल डिस्टेंसिंग के साथ फेस मास्क का पहनना अनिवार्य किया गया है। और जो कोई भी इसका उलंघन करता है उसका अब एक हजार रूपये तक का चलान किया जा रहा है जबकि इससे पहले इसी चलान को पांच सौ रूपये लिये जाते थे। उन्होंने बताया कि इसी कड़ी के चलते अभी तक दो हज़ार 600 लोगों के चलान किये हुए है जिसमे 13 लाख तक का जुर्माना भी वसूला है।

उन्होंने अन्य जानकारी देते हुए बताया कि हिमाचल पुलिस कानून के तहत 111,और 115 में एक नोटिफिकेशन हुई है जिसमे सोसिल डिस्टेंसिंग के साथ फेस मास्क का पहनना अनिवार्य किया गया है। और जो कोई भी इसका उलंघन करता है उसका अब एक हजार रूपये तक का चलान किया जा रहा है जबकि इससे पहले इसी चलान को पांच सौ रूपये लिये जाते थे। उन्होंने बताया कि इसी कड़ी के चलते अभी तक दो हज़ार 600 लोगों के चलान किये हुए है जिसमे 13 लाख तक का जुर्माना भी वसूला है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! सभी संगठनात्मक गतिविधियां केवल वर्चुअल माध्यम से ही होंगी – त्रिलोक जम्वाल !
अगला लेखचम्बा ! सीटू जिला कमेटी अन्य जनसंगठनों के साथ किसान आंदोलन के समर्थन में करेगी प्रदर्शन !

शिमला । 27 जनवरी को होगी ग्राम पंचायतों की पहली बैठक...

शिमला । ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने आज यहां जानकारी दी कि प्रदेश की नवगठित ग्राम पंचायतों, पंचायत समितियों और जिला...