ऊना ! वॉल राइटिंग व वॉल पेंटिंग के कार्य की समीक्षा हेतू बैठक का आयोजन !

0
1512
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

ऊना ! हिमाचल प्रदेश पूर्ण राज्यत्व दिवस की 50वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य पर भाषा एवं संस्कृति विभाग के तत्वावधान में मेरा हिमाचल थीम के अन्तर्गत विभिन्न सरकारी संस्थानों में हिमाचल की संस्कृति और विकास गतिविधियों को दर्शाती वॉल राइटिंग व वॉल पेंटिंग के कार्य की समीक्षा हेतू आज लघु सचिवालय में बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने की।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उपायुक्त ने निर्देश दिये कि स्कूलों में वॉल पेंटिंग कार्य के लिए कला अध्यापकों, छात्रों को भी शामिल किया जाए, जबकि अन्य संस्थानों में चित्रकारों की संख्या में वृद्धि की जाए ताकि 15 दिसम्बर तक कार्य पूरा किया जा सके। इसके लिए स्थानीय चित्रकारों को भी इस काम से जोड़ा जाए।

जिला के पंचायत भवनों में भी पूर्ण राज्यत्व दिवस की 50वीं वर्षगांठ पर जारी प्रतीक चिन्ह ‘थामे पग पग प्रगति की डोर-चला हिमाचल शिखर की ओर’ का भी दीवार पर चित्र अंकित किया जाए। इसके अलावा जिला में उपमण्डल स्तर पर की जाने वाली वॉलपेंटिंग के लिये स्वयं फील्ड में जाकर दीवारों का चयन करें।

उन्होंने निर्देश दिये कि हिमाचल में प्रवेश करने के जिला में स्थित दो मुख्य प्रवेश-द्वार मैहतपुर व गगरेट में गेट निर्मित करने के कार्य में भी तेजी लाई जाए ताकि समयबद्ध कार्यपूर्ण किया जा सके। उन्होंने बताया कि मैहतपुर में गेट निर्माण का कार्य 31 दिसम्बर तक पूरा कर लिया जाएगा।

बैठक में एडीसी डा. अमित कुमार, उपनिदेशक शिक्षा उच्च पीसी राणा व प्राथमिक देवेन्द्र चन्देल, जिला भाषा अधिकारी प्रोमिला गुलेरिया, सहायक अभियंता राष्ट्रीय उच्च मार्ग राजेश कुमार व लोक निर्माण सुनील कुमार, जिला ऑडिट अधिकारी डॉ. त्रिलोक राणा तथा सहायक प्रवक्ता महाविद्यालय चौकीमन्यार डॉ. कुलदीप सिंह ने भाग लिया।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखहिमाचल ! आखिर क्यों नये कृषि कानूनों के विरुद्ध आंदोलित हो रहे हैं किसान – देवेंद्र धर !
अगला लेखहिमाचल में नही होगा शीतकालीन विधानसभा सत्र, कैबिनेट ने किया शीतकालीन सत्र रद्द !