सोलन ! कथेड़ में ईवीएम वेयर हाउस निर्माण के सम्बन्ध में बैठक आयोजित !

0
1503
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सोलन ! जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन केसी चमन ने आज यहां इलैक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) भंडारण सुविधा के निर्माण के सम्बन्ध में आयोजित एक बैठक की अध्यक्षता की। इस भण्डारण सुविधा का निर्माण सोलन के कथेड़ में किया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बैठक में निर्देश दिए कि ईवीएम वेयरहाउस का निर्माण कार्य जून 2021 तक पूर्ण किया जाए। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में 17 अक्तूबर, 2020 को प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सी. पालरासु द्वारा निर्माण स्थल का निरीक्षण कर उचित निर्देश जारी किए गए थे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्माण कार्य में समय-समय पर दिए गए निर्देशों का पालन किया जाए। उन्होंने इस कार्य को समयबद्ध पूरा करने के लिए नगर नियोजन विभाग तथा लोक निर्माण विभाग को कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। विभिन्न विभाग आपसी समन्वय स्थापित कर 15-15 दिन की कार्य योजना 02 दिन के भीतर तैयार कर उपमंडलाधिकारी सोलन को प्रेषित करें।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने विद्युत बोर्ड के अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्माण स्थल से एचटी विद्युत लाईन को स्थानांतरित करने के कार्य को शीघ्र किया जाए ताकि निर्माण कार्य में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न न हो। उन्होंने निर्माण कार्य के सम्बन्ध मंे अन्य आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए। केसी चमन ने कहा कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार इस वेयरहाउस में सोलन जिला के पांचों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान के लिए प्रयुक्त की गई ईवीएम तथा वीवीपेट का भंडारण किया जाएगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखऊना ! स्कूलों में कमरों, चारदीवारी, रिटेनिंग वॉल, रैंप निर्माण के लिए 35.68 लाख रूपए स्वीकृत !
अगला लेखसोलन ! फ्लैट मालिकों को सुविधाएं न देने पर प्रोमोटर को ठोका 25 लाख रुपये का जुर्माना !