राज्य सरकार ने कोरोना महामारी के प्रभाव को कम करने के लिए प्रभावी कदम उठाए – मुख्यमंत्री !

0
999
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां कहा कि कोविड-19 सिर्फ एक वैश्विक महामारी और जन स्वास्थ्य संकट ही नहीं है, बल्कि इसने वैश्विक अर्थव्यवस्था और वित्तीय बाजार को भी बुरी तरह प्रभावित किया है। उन्होंने कहा कि इस महामारी के कारण आय में उल्लेखनीय कमी, बेरोजगारी में वृद्धि और निर्माण उद्योगों में विभिन्न व्यवधान आए हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार, राज्य में इस महामारी के प्रभाव को कम करने के लिए विभिन्न कदम उठाए हंै। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के सामने सबसे पहला और महत्वपूर्ण कार्य इस वायरस को फैलने से रोकना था। उन्होंने कहा कि स्थिति की निगरानी के लिए राज्य के उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ 34 वीडियो कांफ्रेंस की। इस संकट को कम करने हेतु कदम उठाने के लिए जिला अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस संकट से प्रभावी तरीके से निपटने में लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए पंचायती राज संस्थानों के निर्वाचित प्रतिनिधियों के साथ 14 वीडियो कांफ्रेंस कीं गईं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस महामारी के दौरान हर संभव केन्द्रीय सहायता प्राप्त करने के लिए राज्य सरकार ने केन्द्र सरकार के साथ निकट सम्पर्क बनाए रखा। प्रधानमंत्री और अन्य केन्द्रीय नेताओं के साथ 11 वीडियो कांफ्रेंस आयोजित की गई।

जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि इस महामारी के कारण राज्य में विकास की गति प्रभावित न हो। गत सात महीनों के दौरान 21 आॅनलाइन कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिनमें आॅनलाइन माध्यम से करोड़ों रुपये लागत की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण किए गए। उन्होंने कहा कि इस अवधि के दौरान वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से 37 जनसभाएं और विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के साथ चार वीडियो कांफ्रेंस भी आयोजित की गईं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखऊना ! संपर्क सड़क दोबड़ से कुशियाला के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया।
अगला लेखबिलासपुर ! एक व्यक्ति की ढांक से गिर कर मौत ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें