सोलन ! नीट परीक्षा में चंडी के मोहित व हर्ष ने मारी बाजी !

- डॉक्टर बनकर करना चाहते है देशसेवा

0
960
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सोलन ! दून विधानसभा के चंडी क्षेत्र के ठिम्बर गांव के मोहित भारद्वाज सुपुत्र कमल भारद्वाज व च्यावनी गांव के हर्ष शर्मा सुपुत्र स्वर्गीय सुनील शर्मा ने नीट परीक्षा में 720 में से 561 अंक व हर्ष शर्मा ने 547 अंक हासिल कर अपने स्कूल तथा अपने इलाके का नाम रोशन किया है। मोहित का ऑल इंडिया रैंक 41585 और ऑल इंडिया कैटेगरी रैंक1029 है तथा हर्ष का ऑल इंडिया रैंक 51136व ऑल इंडिया कैटिगरी रैंक 6670 है।इन दोनों होनहार बच्चों की प्रारम्भिक शिक्षा चण्डी में ही हुई तत्पश्चात इन दोनों बच्चों ने जवाहर नवोदय विद्यालय कुनिहार से 10+2 तक की शिक्षा अच्छे अंकों में उत्तीर्ण की। इन दोनों बच्चों की शिक्षा शुरू से लेकर अभी तक इकट्ठे हुई है, दोनों ने कोचिंग भी इकट्ठे ही चंडीगढ़ स्थित एलिन इंस्टीट्यूट से प्राप्त की है दोनों एक ही पीजी में रहे हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

मोहित के पिताजी वर्तमान में रा0व0मा0वि0 दुर्गापुर धारड़ी में टीजीटी के पद पर कार्यरत है व माता कुशल गृहिणी है। मोहित के पिताजी ने बताया कि बेटे का शुरू से ही न्यूरो सर्जन बनने का सपना था जिसको उसने अपने दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत से साकार कर दिया है। दोनों बच्चों ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता व गुरुजनों को दिया है।

हर्ष शर्मा को अपने पिता स्वर्गीय श्री सुनिल शर्मा को खोने का बहुत दु:ख है जिन्होंने उसे डॉक्टर बनने का सपना दिखाया था लेकिन पिता की मृत्यु के बाद भी हर्ष ने हिम्मत नहीं हारी और उनके सपने को साकार कर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की। ये दोनों बेटे इलाके के अन्य विद्यार्थियों के लिए प्रेरणा स्रोत बने है।

उधर दूंन के विधायक परमजीत सिंह पम्मी, भाजपा मंडल अध्यक्ष बलबीर ठाकुर, महलोग विकास मंच के अनिल गुप्ता, गिरधारी लाल कश्यप व खुर्मिन्दर सिसोदिया ने इन होनहार बच्चों को बधाई व शुभकामनाएं दी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखसोलन ! स्वास्थ्य एवं आयुर्वेद सेवाएं उपलब्ध करवाने पर पर इस वर्ष खर्च किए जा रहे 3009 करोड़ रुपए-डाॅ. सैजल
अगला लेखबददी ! गौभक्तों ने श्री श्याम गौशाला मढांवाला में मनाया सेवा सप्ताह !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें