मंडी ! सरकार की जन कल्याण्कारी योजनाओं से हर वर्ग हो रहा लाभान्वित – राकेश जमवाल ।

0
726
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

मंडी ! सूचना संप्रेषपण प्रणाली को और अधिक सुदृढ़ करने के उद्देश्य से सुन्दरनगर विधान सभा क्षेत्र के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र निहरी में आयोजित कार्यक्रम में 28 आशा कार्यकर्ताओं को स्मार्ट फोन वितरित किए गए। आज रोहांडा स्वास्थ्य केन्द्र की 15 और निहरी स्वास्थ्य केन्द्र की 13 आशा कार्यकर्ताओं को ये फोन वितरित किए गए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए स्थानीय विधायक राकेश जमवाल ने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में आशा कार्यकर्ताओं के साथ-साथ सभी कोरोना वारियर्स ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि जन जागरूकता अभियान के तहत आशा कार्यकर्ताएं घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करने का सराहनीय कार्य कर रही हैं। न्यू केस फाईंडिंग मामलों, क्वारंटाईन सम्बन्धि कार्यों में भी इन महिलाओं की भूमिका बेहद सराहनीय है। उन्होंने बताया कि निहरी क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण पर विशेष बल दिया जा रहा है।

जरल में जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 9 करोड़ की लागत से बन रहे आईटीआई भवन का निर्माण कार्य प्रगति पर है और इसके निर्माण से युवाओं को घरद्वार पर तकनीकी शिक्षा उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि केन्द्र पंचायत में मुख्य सड़क को चौड़ा करने के लिए 12 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है। उन्होंने कहा कि निहरी कॉलेज भवन का निर्माण कार्य 90 प्रतिशत पूरा हो चुका है और बहुत जल्द माननीय मुख्यमंत्री इस भवन को क्षेत्र को समर्पित करने के साथ-साथ क्षेत्र में चल रहे अन्य विकास कार्यों का भी लोकापर्ण करेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा अनेकों जन कल्याणकारी योजनाएं क्रियान्वित की गई हैं जिससे समाज के हर क्षेत्र के लोगों को लाभ पहुंच रहा है। उन्होंने क्षेत्र के युवाओं का आहवान् किया कि मुख्यमंत्री स्वावलम्बन योजना का लाभ उठाकर अपना रोजगार स्थापित कर अपनी व पारिवारिक आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ करें।
उन्होंने बताया कि विद्युत विभाग द्वारा लो वोल्टेज की समस्या से लोगों को निजात दिलवाने के लिए 4 करोड़ की राशि विद्युत उपकरणों, ट्रांसफार्मरों व गले-सड़े पोलों को बदलने पर व्यय की जा रही है जिससे क्षेत्र के लेागों की विद्युत सम्बन्धी समस्याओं का निदान शीघ्र होगा। उन्होनंे कहा कि क्षेत्र में सभी मूलभुत सुविधाओं को प्राथमिकता के आधार पर सुदृढ़ करना उनका मुख्य लक्ष्य है और इसके लिए धन की कोई कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी।

जल शक्ति मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर द्वारा 4 करोड़ की लागत से समूह-जरल-मरहड़ा पेयजल योजना का ऑनलाईन शिलान्यास किया गया। इस योजना के निर्माण से 2 पंचायतों के 4600 लोग लाभान्वित होंगे। राकेश जमवाल ने राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत 42 लाख की लागत से नवनिर्मित राजकीय उच्च पाठशाला जरल के भवन का उद्घाटन किया।

स्थानीय विधायक ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जरल के भवन की प्रथम मंजिल और खेल मैदान के लिए 10-10 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्हांेने पेयजल सा्रेत कण्डा नाला की पुरानी पाईपों को तुरन्त बदलने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देश भी दिए।

इस अवसर पर उपाध्यक्ष भाजपा धनी राम वर्मा, निहरी पंचायत प्रधान भागवती देवी, जरल पंचायत के प्रधान तुला राम, उप प्रधान श्याम लाल, अधीक्षण अभियन्ता आईपीएच उपेन्द्र वैद्य, एसएमसी प्रधान पन्ना लाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.देवेन्द्र शर्मा, तहसीलदार निहरी देवी सिंह, उपनिदेशक शिक्षा सुरेन्द्र पाल, अधिशाषी अभियन्ता आईपीएच अनिल वर्मा, डीएफओ सुन्दरनगर, खण्ड चिकित्सा अधिकारी रौहाण्डा डॉ. अविनाश कुमार, खण्ड चिकित्सा अधिकारी करसोग डॉ. कनवर सिंह गुलेरिया, प्रभारी सीएचसी निहरी डॉ. अभिप्सा शर्मा सहित अनय लोग उपस्थित थे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखशिमला । कांग्रेस ने प्रदेश के सभी 13 संगठनात्मक जिलों के अध्यक्ष घोषित कर दिए !
अगला लेखबिलासपुर । 20 अक्तूबर को विद्युत आपूर्ति 10 से 4 बजे तक बाधित रहेगी – शमशेर ठाकुर !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें