ऊना । ग्राम पंचायत जखेड़ा में आज एक जनसभा को संबोधित किया – सत्ती । ।

0
759
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

ऊना ! छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा है कि भभौर साहिब सिंचाई योजना के नवीनीकरण के लिए जल शक्ति विभाग के माध्यम से 49.22 करोड़ की डीपीआर बनाकर केंद्र सरकार को भेजी गई है। ग्राम पंचायत जखेड़ा में आज एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सिंचाई योजना के तहत इस योजना के नवीनीकरण का कार्य जल्द से जल्द शुरू करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं तथा योजना पूरी होने के बाद ऊना विधानसभा क्षेत्र की लगभग 22 पंचायतों को लाभ होगा। सत्ती ने कहा कि यह स्वचालित स्कीम होगी तथा इससे क्षेत्र के सैकड़ों किसानों की हजारों हेक्टेयर भूमि में सिंचाई सुविधा में सुधार आएगा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सिंचाई योजना के तहत भभौर साहिब योजना के लिए 90 प्रतिशत तक का बजट केंद्र सरकार देगी और बाकी का 10 प्रतिशत बजट का खर्च हिमाचल प्रदेश सरकार को उठाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार आम आदमी के जीवन स्तर में सुधार लाने का हर संभव प्रयास कर रही है। केंद्र सरकार ने जल जीवन मिशन के तहत 3.5 लाख करोड़ का बजट सिर्फ देश के हर घर में पानी पहुंचाने के लिए रखे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की इस योजना का मुख्य उद्देश्य वर्ष 2024 तक सभी घरों को पाइप के जरिए स्वच्छ पानी पहुंचाने का लक्ष्य है। इसके अलावा देश की आठ करोड़ महिलाओं को निशुल्क गैस कनेक्शन प्रदान किए गए हैं तथा केंद्र सरकार ने कोरोना संकट के समय भी सीधे बैंक खातों में धन डाल कर गरीब लोगों की मदद की है।

इससे पहले छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष ने ग्राम पंचायत जखेड़ा में 20 लाख रुपए की लागत से निर्मित पशु औषधालय, 9 लाख रुपए की लागत से बने वाल्मीकी सामुदायिक भवन, 8 लाख रुपए से बने पंचायत घर तथा 9 लाख की लागत से निर्मित सोमभद्रा पार्क का उद्घाटन किया। इसके अलावा उन्होंने 10 लाख रुपए की लागत से बनने वाले रास्ते का शिलान्यास किया। सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि सामुदायिक भवन में भगवान वाल्मीकी की संगमरमर की मूर्ति स्थापित की जाएगी तथा इसके लिए कुछ अंशदान वह भी देंगे।

37 परिवारों को वितरित किए गैस कनेक्शन

इस अवसर पर छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष ने 37 परिवारों को गृहिणी सुविधा योजना के तहत निशुल्क गैस कनेक्शन भी प्रदान किए। लाभार्थियों को गैस चूल्हा, पाइप, रेगुलेटर तथा गैस सिलेंडर प्रदान किया गया।

इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष हरपाल सिंह गिल, महामंत्री राहुल देव, ग्राम पंचायत जखेड़ा के प्रधान महेंद्र छिब्बर, उप प्रधान डॉ. शशि कमल, बीडीसी सदस्य संजय सिंह, एपीएमसी चेयरमैन बलबीर सिंह बग्गा, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग जीएस राणा, उप निदेशक पशु पालन विभाग डॉ. जय सिंह सेन, टोनी, सतीश शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखऊना । योजनाओं में तेजी लाकर उन्हें जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए ।
अगला लेख!! राशिफल 18 अक्टूबर 2020 रविवार !!

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें