धर्मशाला ! खांसी, बुखार और जुखाम जैसे लक्षणों को हल्के में न ले – डॉ गुरदर्शन गुप्ता !

0
2169
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

धर्मशाला ! देश और प्रदेश में कुछ दिनों में कोरोना पीड़ित रोगियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसके साथ -साथ इस महामारी से होने वाली मौतों का आंकड़ा भी चिंताजनक ढंग से बढ़ा है। इन आंकड़ों की समीक्षा में यह बात ध्यान में आई है कि बहुत से रोगी देरी से गंभीर अवस्था में अस्पताल पहुंचे और यथा संभव प्रयासों के बावजूद इन रोगियों को न बचाया जा सका !

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वहीं, जिला कांगड़ा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ गुरदर्शन गुप्ता ने लोगों से अपील कि है की इस महामारी से निपटने के लिए सरकार और विभाग ने व्यापक प्रबंध किये हैं। जांच प्रक्रिया का विस्तार किया गया है और रैपिड एंटीजन टैस्ट भी उपलब्ध हैं। यदी किसी को भी खांसी, बुखार और जुखाम जैसे लक्षणों को हल्के में न ले। ऐसी स्थिति में तुरन्त नजदीकी संस्थान में या हेल्पालाईन नंबर- 104 या 1077 पर सम्पर्क करें।

उन्होंने कहा कि विभाग प्रत्येक व्यक्ति की जांच और उपचार सुनिश्चित करेगा।अगर कोई व्यक्ति कोविड-19 रोगी की सम्पर्क में आये तो वे तुरंत स्वयं को क्वारंटाइन करना सुनिश्चित करे।  ऐसे व्यक्तियों द्वारा छुपाई गई जानकारी स्वयं उनके और उनके परिवार के लिये घातक हो सकती है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसोलन ! नौणी विवि को मिली 25 करोड़ रुपये की आईसीएआर परियोजना, स्नातक स्तर की शिक्षा को मिलेगा बढ़ावा !
अगला लेखमुख्यमंत्री ने प्रोफेसर डाॅ. प्रदीप बंसल के निधन पर शोक व्यक्त किया !