चम्बा ! रोजगार की संभावना तलाश करने पर की चर्चा।

0
3327
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! प्रेरणा संस्था चंबा ने शनिवार को जिला रोजगार विभाग चंबा के कार्यालय में विभाग के अधिकारी श्री अरविन्द सिंह चौहान के साथ रोजगार की संभावना तलाश करने पर चर्चा की।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने सकरात्मकः रुख दिखाते हुए बातो को सुना और उनके द्वारा किये जा रहे अनेको योजनाओ व् प्रयासों से भी अवगत करवाया प्रेरणा संस्था द्वारा मांग राखी गई की कुछ माह से चंबा में काफी बेरोजगारी बढ़ गई है।

जिला से बाहर निजी कंपनी समेत अन्य पेशे से जुड़े लोग नौकरी छोड़कर घर आ गए हैं । ऐसे में कोरोना काल के दौरान दोबारा नौकरी पर नहीं जा पा रहे हैं। जिसके कारण बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं।

उन्होंने बताया कि रोजगार विभाग बेरोजगार हुए लोगों के लिए चंबा में ही रोजगार की संभावना को तलाश करें ताकि इन्हें घर में ही रोजी-रोटी का साधन मिल सके। चंबा में चंबा चूख, चंबा रुमाल, चंबा चप्पल, चंबा जरीश समेत अन्य महत्वपूर्ण मशहूर चीजें हैं । जिनका व्यापार चंबा में ही करके इन्हें बढ़ावा देना है।

रोजगार विभाग कोई ऐसा प्रोजेक्ट तैयार करें जिससे सभी सामान एक ही छत के नीचे मिल हो सके। वही चंबा में अन्य कई चीजें ऐसी है जिनका व्यापार करके रोजी-रोटी के साधन जुटाए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि रोजगार विभाग आमतौर पर रोजगार के लिए कई प्रोजेक्ट तैयार करता है लेकिन धरातल पर इसका कोई कार्य नहीं हो पाता। ऐसे में बेरोजगार लोगों का रोजगार विभाग के खिलाफ काफी रोष लोगो में देखने को मिलता है।

लेकिन श्री अरविन्द सिंह चौहान बेरोजगार युवाओ के लिए रोजगार अवसर के हर संभव प्रयास कर रहे है परिणाम सवरूप समय-समय पर रोजगार विभाग कार्यालय के द्वारा जिला के बाहर कंपनियों में नौकरी के लिए केंपस इंटरव्यू करवाए जा रहे है और संस्था को उम्मीद है की जिला रोजगार विभाग चंबा के अधिकारी श्री अरविन्द सिंह चौहान के इन प्रयासों का जल्द ही सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! हिमाचल प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन को ट्रांसमिशन टावर व लाईन स्थापित करने की मिली अनुमति ।
अगला लेखशिमला ! कोविड-19 के सन्दर्भ में माननीय मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन ।