बददी ! शिवालिक नगर के सेक्टर 2 में ट्यूबबैल लगाने का कार्य शुरू !

0
1806
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बद्दी ! हिमाचल प्रदेश की सबसे बड़ी हाऊसिंग कॉलोनी शिवालिक नगर के सेक्टर 2 के लोगों को अब गर्मी के मौसम में स्वच्छ जल की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा। लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए शिवालिक नगर के सेक्टर 2 में अपना ट्यूबबेल स्थापित किया जा रहा है। वीरवार को ट्यूबबैल लगाने का कार्य शुरू हो गया है। दि शिवालिक सहकारी आवासीय समिति के अध्यक्ष अच्छरपाल कौशल ने बताया कि यह कॉलोनी चार सेक्टरों में बंटी हुई है तथा तीन सेक्टरों में पहले ही ट्यूबबैल स्थापित कर दिए गए थे लेकिन सेक्टर दो में ट्यूबबैल स्थापित नहीं हो पाया था तथा अब उनकी समस्या को दूर करने के लिए इसे भी स्थापित किया जा रहा है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने बताया कि इस ट्यूबबैल के स्थापित होने से करीब 120 परिवारों को लाभ मिलेगा तथा उन्हें गर्मी के मौसम में भी पानी की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि लोगों को करीब दस दिन के भीतर इस ट्यूबबैल की सुविधा का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि शिवालिक नगर के प्रत्येक सेक्टर में बिजली व पानी की सुचारू व्यवस्था के लिए अलग से प्रत्येक सेक्टर में ट्रांसफार्मर लगा दिए गए हैं तथा प्रत्येक सेक्टर का पेयजल का अलग से अपना ट्यूबबेल हो गया है । इसी सप्ताह शिवालिक नगर के सभी 4 सेक्टरों में स्ट्रीट लाइट लगवा दी जाएगी ताकि शरारती तत्व अंधेरे का लाभ उठाकर किसी प्रकार की अन्होनी घटना हो अंजाम न दे सकें।

अच्छरपाल कौशल ने बताया कि स्वच्छता को बनाए रखने के लिए बी बी एन की यह सबसे पहली कॉलोनी है जिसमें घर घर से कूड़ा उठाना शुरू किया था। प्रत्येक सेक्टर में शानदार इंटरलॉकिंग टाइल्स लगवा कर सभी रोड को पक्के कर दिए गए हैं पर्यावरण की स्वच्छता को बनाए रखने के लिए तीन पार्कों का निर्माण किया गया है तथा लगभग 150 पौधे पूरी तरह से विकसित हो चुके हैं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसोलन ! जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनावों में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए अध्यापक किए सम्मानित !
अगला लेखहिमाचल में अब वाहनों का पंजीकरण करवाना होगा महंगा !