चम्बा ! चम्बा के दुकानदारों को भी झेलनी पड़ रही कोरोना की मार।

0
2712
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! चम्बा जिला में तेजी से बढ़ रही कोरोना की रफ्तार से हर कोई परेशान हो चूका है। खासकर वह दुकानदार जिनके परिवार का पालन पोषण और उनका दारोमीदार केवल दुकानदारी से ही चलता है। ऐसे में कई दुकानदार की दुकानदारी चम्बा में आये बेतहासा कोरोना संक्रमित लोगों की वजह से बंद करनी पड़ी। बताते चले कि पिछले कल चम्बा में एक साथ 39 मामले कोरोना से सम्बंधित आए थे जिसमे एक बजुर्ग महिला की मौत हो गई थी ,जिसके चलते जिला प्रशासन ने एतिहात के तौर पर दो मुहल्लों को सील कर दिया था और उस मुहल्ले में रह रहे लोगों की सैम्पलिंग जांच करवाने आज सुबह ही उनको पुलिस लाइन में बुलाया गया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

चम्बा के मुख्यबाज़ार में पुलिस और नगरपालिका के लोग बाज़ार में लगाई गई दुकानों को इसलिए बंद करवा रहे है कि उनके मुहल्ले में करीब 15 केस कोरोना से संक्रमित पाए गए थे जबकि इस दौरान एक बजुर्ग महिला की मौत भी हो गई थी। बताते चले कि कुल मिलाकर पिछले कल कोरोना से संबंधित 39 मामले आये थे और वह सभी केस मुहल्ला निचली जुलाकड़ी से संबंध रखते थे। एतिहात के तौर पर जिला प्रशासन ने इन सभी लोगों को अपनी दुकानों को बंद रखने के साथ अपनी जांच करवाने के निर्देश दिए थे पर इसके बाबजूद इन लोगों ने अपनी दुकानों को खोला। जिसे जिला प्रशासन ने पुलिस की सहायता से बंद करवा दिया। इसको लेकर अन्य लोगों में खासा एतराज है।

यंहा के स्थानीय वरिष्ठ लोगों का कहना है कि सरकार इसको लेकर बेहद सतर्क है और लोगों की हर तरह से मदद भी कर रही है। उन्होंने कहा कि हमे इसको लेकर सतर्कता जरूर बरतनी चाहिए और साथ ही जिला प्रशासन का सहयोग भी करना चाहिए ताकि इस बीमारी से बचा जा सके। इन लोगों का यह भी कहना है कि हमे सरकार और जिला प्रशासन से सहयोग बनाये रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस तरह से हमारे इन दुकानदारों ने अपनी मर्जी से दुकानों को खोला था उन्हें इस तरह से दुकानों को नहीं खोलना चाहिए था। और प्रशासन के दिशा निर्देशों की पालना करनी चाहिए।

पिछले कल की हुई इस घटना को लेकर एसडीएम चम्बा से बातचीत हुई तो उन्होंने बताया कि पिछले कल जितने भी कोरोना से संबंधित केस आये है उनकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। उन्होंने कहा कि इसके मध्यनजर हमने लोहर जुलाकड़ी मुहल्ले को सील कर दिया है,जबकि ऊपरी जुलाकड़ी की स्तिथी नार्मल है,पर निचली जुलाकड़ी के लोगों को अगले आर्डर तक इंतजार करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि व्यापारी लोगों पुछ रहे है हमारा घर इस दायरे से बाहर है तो क्या हम लोग अपनी दुकानों को खोल सकते है। उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते है कि कोम्निटी ट्रांसफर हो और अगर कोई ऐसा करता है तो सीधे आर्डर का वायलेशन है। हमने इसको लेकर पुलिस की मदद से इन दुकानदारों की दुकानों को बंद करवाया है और उनसे गुजारिस की है कि पहले तो वह लोग अपनी सैम्पलिंग करवा ले अगर इसमें वह लोग नेगटिव आ जाते है तो जिला प्रशासन उनको उनकी दुकाने खोलने की इजाजत दे देगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! स्वास्थ्य कार्यकर्ता नरेंद्र राही ने बचाई महिला की जान, दिया मानवता का परिचय।
अगला लेखसुन्नी ! सतलुज नदी में प्यास बुझाने गयी दो जर्सी गाय दलदल में फंस गई !