बिलासपुर ! राजेन्द्र गर्ग ने 16.50 लाख रुपये की लागत से निर्मित सम्पर्क सड़कों के किए उद्घाटन !

0
1890
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर !  खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेन्द्र गर्ग ने घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत गांव छन्दोह के लिए 3 लाख रुपये से निर्मित सम्पर्क सड़क तथा 9 लाख रुपये से निर्मित मुख्य सड़क से गांव जोहड़ी तक सम्पर्क सड़क का उद्घाटन किया और उसके उपरांत उन्होंने तड़ोन में 3 लाख रुपये से निर्मित होने वाले सामुदायिक भवन और 3 लाख रुपये से ही निर्मित होने वाले महिला मण्डल भवन का शिलान्यास भी किया। उन्होंने 4.50 लाख रुपये की लागत से निर्मित गांव लिंग के लिए सम्पर्क सड़क का उद्घाटन किया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं और महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के माध्यम से हर वर्ग के लोगों को लाभान्वित कर रही है। उन्होंने कहा कि समाज सर्वोपरि है तथा इसी ध्येय को लेकर आगे बढ़ना है और प्रत्येक क्षेत्र का चरणबद्ध तरीके से प्राथमिकता के आधार पर विकास सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर क्षेत्र में सड़क, शिक्षा, पेयजल, स्वास्थ्य इत्यादि मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार वचनबद्ध है और इन क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर कार्य किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि सड़कें किसी भी क्षेत्र के विकास की भाग्य रेखाएं होती है। सड़कों के बिना क्षेत्र का विकास सम्भव नहीं होता। लोगों की सुविधा के लिए हर गांव के लिए सम्पर्क सड़कें बनाई जा रही है ताकि लोगों को यातायात के बेहरत साधन प्राप्त हो सके।

उन्होंने कहा कि लोगों को सुचारू एवं स्वच्छ पेयजल प्रदान करने के लिए महत्वकांक्षी योजना जल जीवन मिशन के अंतर्गत बिना किसी भेद-भाव के हर घर में नल लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में जून, 2021 तक हर घर में नल लगाने के लक्ष्य को पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के कोल डैम से 53 करोड़ रुपये की पेयजल योजना भी स्वीकृत की गई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के मूलमंत्र ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’ लेकर आगे बढ़ना है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में विकास के नए-नए आयम स्थापित हों इसके लिए नित नए प्रयास किए जा रहे है। विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए जिन मांगों को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा गया था वे सभी मांगे उन्होंने पूरी कर दी है। उन्होंने कहा कि घुमारवीं में मिनी सचिवालय भी बनाया जाएगा। घुमारवीं अस्पताल की क्षमता को 50 बिस्तरों से 100 बिस्तरों का किया गया है और विशेषज्ञ चिकित्सक अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे है। अब घुमारवीं के लोगों को इलाज के लिए बाहर के अस्पतालों में नहीं जाना पड़ता।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! अतिरिक्त मुख्य सचिव ने राज्य स्तरीय समिति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की !
अगला लेखरामपुर ! सैन्य सम्मान के साथ एसएसबी के जवान नरसिंह मेहता का किया गया अंतिम संस्कार !