सोलन जिला से आज कोरोना संक्रमण जांच के लिए भेजे गए 511 सैम्पल !

0
858
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सोलन जिला से आज कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के लिए 511 व्यक्तियों के सैम्पल परीक्षण के लिए केन्द्रीय अनुसंधान संस्थान कसौली भेजे गए। यह जानकारी आज यहां जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एनके गुप्ता ने दी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

डाॅ. गुप्ता ने कहा कि इन 511 सैम्पल में से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नालागढ़ से 123, नागरिक अस्पताल बद्दी से 99, ईएसआई काठा से 52, क्षेत्रीय अस्पताल सोलन से 53, एमएमयू कुम्हारहट्टी से 31, नागरिक अस्पताल अर्की से 27, ईएसआई परवाणू से 57 तथा ईएसआई झाड़माजरी से 30, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चण्डी से 18, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सायरी से 06 तथा नागरिक अस्पताल कण्डाघाट से 15 सैम्पल कोरोना वायरस संक्रमण जांच के लिए भेजे गए हैं।
उन्होंने कहा कि जिला में अभी तक 292 व्यक्ति कोविड सक्रिय हैं।

कोरोना संक्रमित व्यक्तियों में से ईएसआई काठा में 15, नौणी में 20, श्रमिक छात्रावास नालागढ़ में 37, कोविड केयर सेन्टर बखालग में 18, निमन्त्रण होटल बद्दी में 65, रिजेंसी होटल राजपुरा में 12 तथा सेना अस्पताल कसौली में 02 व्यक्तियों का उपचार किया जा रहा है। उपचार के लिए एक रोगी को सुबाथू से कमाण्ड अस्पताल चण्डी मंदिर भेजा गया है। मानकों के अनुसार 02 कोरोना रोगियों का उपचार घर पर किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सोलन जिला से अभी तक 18456 सैम्पल कोविड-19 जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा बाहरी राज्यों से प्रदेश में आने वाले लोगों से आग्रह किया कि वे क्वारेनटाइन सम्बन्धी दिशा-निर्देशों का पूर्ण पालन करें। उन्होंने कहा कि इन नियमों की अनुपालना न केवल बाहर से आने वाले व्यक्तियों के परिवारों अपितु समाज को किसी भी प्रकार के संक्रमण से बचाने में सहायक सिद्ध होगी।

डाॅ. गुप्ता ने सभी से आग्रह किया कि खांसी, जुखाम, बुखार या सांस लेने में तकलीफ होने पर शीघ्र समीप के स्वास्थ्य संस्थान से सम्पर्क करें। इस सम्बन्ध में किसी भी सहायता के लिए हैल्पलाईन नम्बर 104 तथा दूरभाष नम्बर 221234 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखवर्तमान वित्त वर्ष में जनजातीय क्षेत्र उप-योजना के अंतर्गत 711 करोड़ रुपये का प्रावधान – मुख्यमंत्री !
अगला लेखसोलन ! अंतरराज्यीय सीमाओं पर स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें