नालागढ़ ! कामगारों ने अपनी मांगों को लेकर श्रम निरीक्षक कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन !

0
1626
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

नालागढ़ ! औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के तहत मानपुरा स्थित इंटेक्स टेक्नोलॉजीज के सैकड़ों कामगारों ने बुधवार को अपनी मांगों को लेकर जमकर प्रदर्शन किया। इंटेक्स टेक्नोलॉजीज कंपनी ने मानपुरा स्थित यूनिट के 100 से ज्यादा कामगारों को बाहर का रास्ता दिखाते हुए यूनिट को अचानक बंद कर दिया है। जिससे सैकड़ों कामगार सड़क पर आ गए है और बीते तीन महीनों से बिना वेतन के कामगारों की भूखे मरने की नौबत आ गई है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

कामगारों की मांग है कि कंपनी को दोबारा चलाया जाए और नौकरी से निकाले गए कामगारों को बहाल किया जाए या फिर कंपनी ने कामगारों का हिसाब किताब ही करना है तो उन्हें उचित मुआवजा दिया जाए। हड़ताली कामगार सुरेश कुमार ने बताया कि जैसे ही उद्योगों को चलाने की अनुमति सरकार ने दी तो अचानक उद्योग प्रबंधन द्वारा कंपनी परिसर की तालाबंदी कर दी और कोई भी कामगार यूनिट में नही जा पाया और कामगारों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। जिसके विरोध में बीते 30 दिनों से तमाम कामगार हड़ताल पर है लेकिन कंपनी प्रबंधन उनकी कोई सुध नही ले रहा।

हड़ताली कामगारों ने श्रम निरीक्षक कार्यालय के बाहर बुधवार से क्रमिक अनशन भी शुरू कर दिया है। कामगारों का कहना है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती तब तक अनशन व धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा।कामगारों का कहना है कि उन्होंने श्रम विभाग, उद्योग मंत्री ,मुख्यमंत्री को भी कंपनी की कारगुजारियों की शिकायत भेजी है लेकिन अभी तक उनकी कोई सुनवाई नही हुई । उधर, कंपनी के मानपुरा स्थित यूनिट के प्रतिनिधि अशोक ने बताया कि कंपनी प्रबंधन नियमानुसार कामगारों को मुआवजा देने को तैयार है लेकिन कामगारों की मांगे जायज नहीं है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसोलन ! खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में ‘एक जिला-एक उत्पाद’ की अवधारणा को अपनाने के प्रयास – राम सुभाग सिंह !
अगला लेखबद्दी ! 20 साल से बेरोजगार शारीरिक शिक्षकों को पदों पर भर्ती का इंतजार !