सुंदरनगर ! लॉकडाउन में खूब घूमी बीबीएमबी विद्युत परियोजना की टरबाइनें !

0
2334
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सुंदरनगर ! लक्ष्य से अधिक हुआ लॉकडाउन में उत्पादन, परियोजना के उत्पादन कार्य में न के बराबर दिखा असर, कर्मचारी लॉकडाउन में भी दिन रात डयूटी का करते रहे निर्वहन वैश्विक कोरोना महामारी के चलते लॉकडॉउन के दौरान भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड की बीएसएल परियोजना सुंदरनगर इकाई के प्रबंधन वर्ग ने विभिन्न श्रेणियों में उत्कृष्ट कार्य किए हैं। तो वही लॉकडाउन के दौरान बिजली पानी समेत अन्य जरूरतमंद की सुविधाओं को आवश्यक वस्तुओं की श्रेणी में शामिल किया गया है। तो इस लॉकडाउन के दौरान परियोजना के अधिकारी और कर्मचारियों ने दिन रात एक करके परियोजना के कार्य में कार्य किया है और नतीजन वर्तमान में इस लॉकडॉउन का असर परियोजना के बिजली उत्पादन में नहीं पड़ा है। रात दिन रूटीन में ड्यूटी लगने से बिजली के उत्पादन में इस दौरान लक्ष्य से अधिक उत्पादन हुआ है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इसके सार्थक परिणाम आए हैं। परियोजना सुंदरनगर के उपमुख्य अभियंता विमल कुमार मीणा का कहना है कि इस लॉकडाउन के दौरान परियोजना के अधिकारियों और कर्मचारियों ने असहाय और गरीब तबके के तकरीबन 4600 लोगों को खाना खिलाया है। तो वहीं दूसरी ओर बीबीएमबी के अस्पतालों को जहां एक ओर आइसोलेट स्थापित किए गए हैं। तो वहीं दूसरी ओर प्रशासन के दिशा निर्देशों के तहत बीबीएमबी के कर्मचारियों ने फायर बिग्रेड के वाहन के माध्यम से सुंदरनगर शहर के विभिन्न हिस्सों को सैनिटाइज करने में अहम भूमिका अदा की है।  प्रशासन ने परियोजनाओं के अधिकारी और कर्मचारियों को जब जब भी इस महामारी के चलते दिशा निर्देश दिए हैं।

बीबीएमबी परियोजना के अधिकारी और कर्मचारी तय समय में पूरी कर्तव्य निष्ठा के साथ अपनी ड्यूटी का निर्वहन किया है और यह कार्यक्रम प्रशासन के दिशा निर्देशों के तहत आगे भी जारी है। वर्तमान में परियोजना के ऑफिस में क्लास वन और क्लास टू ऑफिसर ही नियमित रूप से आ रहे हैं और बीबीएमबी के चेयरमैन वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से मीटिंग करके डे टु डे फीडबैक ले रहे हैं। पहली जून से सरकार की ओर से मिली छूट से शहर के विभिन्न हिस्सों में विकास कार्य शुरू किए गए है। जिसमें कलोनी में पेवर से फुटपाथ बनाने और बाडबंदी को लेकर दीवारों के निर्माण कार्य हुए हैं। फील्ड गेस्ट हाउस को भी अपग्रेड किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि बीबीएमबी परियोजना के कर्मचारियों द्वारा 2 दिन की सैलरी बीएमबी के चेयरमैन द्वारा लगभग 2 करोड के आसपास पीएम केयर में जमा कराई गई जो भी दिशा निर्देश बीबीएमबी के चेयरमैन की ओर से मिले हैं, वैसे कार्य किए जा रहे हैं। बग्गी पावर हाउस की डीपीआर का काम चल रहा था। लेकिन इस महामारी के चलते अब नए सिरे से डीपीआर तैयार की जा रही है। इस दौरान अधीक्षण अभियंता आरडी सावा, अतिरिक्त अधीक्षण अभियंता उमेश नायक समेत अन्य अधिकारी और कर्मचारीगण मौजूद रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखकसुम्पटी ! 12वीं के नतीजे घोषित होने के बाद सभी बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए बधाई – अनिरुद्ध सिंह !
अगला लेखमंडी ! कोरोना के प्रकोप के चलते बंद आधार केंद्र खोलने के आदेश जारी – श्रवण मांटा !