सुंदरनगर ! पौने दो करोड़ से  सुंदरनगर को सुंदर ओर प्रदूषण रहित बनाने के लिए कार्य शुरू।

0
2364
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सुंदरनगर ! चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे पर सुंदरनगर के चार किलोमीटर के दायरे में टायरिंग नए सिरे से होगी। एक करोड़ 20 लाख रुपए की लागत से इस क्षेत्र में सड़क का निर्माण कार्य होगा। इसके साथ ही सुंदरनगर शहर में सड़क किनारे के कच्चे शोल्डर को पक्का बनाने के साथ ही कच्ची जगहों पर कंक्रीट के पेवर लगाने का काम शुरू कर दिया है। जिससे सुंदरनगर शहर धूल मिट्टी से कम प्रदूषित होगा और शहरी क्षेत्र की जनता को भी काफी राहत मिलेगी। लोक निर्माण विभाग मंडल सुंदरनगर के अधिशासी अभियंता इंजीनियर डीआर चौहान का कहना है कि सुंदरनगर शहर के चार किलोमीटर के दायरे में जो एनएच आता है, जहां कहीं पर भी नेशनल हाईवे की सड़कों उखड़ी है। उस जगह पर चार किलोमीटर के दायरे को चिन्हित किया गया है। जहां पर नए सिरे से टायरिंग होगी। उन्होंने बताया कि जल्द ही इस कार्य को अंजाम दिया जाएगा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

गौर रहे कि जब से चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे पर फोरलेन का निर्माण कार्य हुआ है। तब से सड़कों की हालत खस्ता बनी गई है। विशेष तौर पर सुंदरनगर शहरी क्षेत्र में जगह जगह पर गड्ढे बने हुए हैं। जोकि आए दिन दुर्घटना को न्योता दे रहे हैं। जिससे वाहन चालकों को सबसे ज्यादा दिक्कत झेलनी पड़ रही है। विभाग के इस दिशा में उठाए जा रहे कदमों से वाहन चालकों को काफी राहत मिलेगी। वहीं दूसरी ओर दुर्घटनाओं पर लगाम लगेगी।वही उन्होने कहा कि सुंदरनगर शहर को प्रदूषण रहित बनाने के लिए शहर में सड़क किनारे के कच्चे शोल्डर को पक्का बनाने के साथ ही कच्ची जगहों पर कंक्रीट के पेवर लगाने का काम शुरू कर दिया है।

जिससे सुंदरनगर शहर धूल मिट्टी से कम प्रदूषित होगा और शहरी क्षेत्र की जनता को भी काफी राहत मिलेगी। और जब सुंदरनगर शहर के कच्चे शोल्डर पूरी तरह से में पक्के कंकरीट पेवर में तब्दील होंगे, तो धूल मिट्टी कम ही उड़ेगी। इससे आम जनता को जहां एक ओर राहत की सांस मिलेगी। वहीं दूसरी ओर सुंदरनगर शहर का नाम सुंदर शहर की सिटी में दर्ज होगा। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता इंजीनियर डीआर चौहान का कहना है कि सुंदरनगर शहर प्रदूषित शहरों की सूची में शामिल होने के चलते यह कदम उठाए जा रहे हैं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखहिमाचल 16 जून 2020 शाम 5 बजे का मेडिकल बुलेटिन !
अगला लेखचम्बा ! एक व्यक्ति ने फंदा लगाकर दी अपनी जान।