कुल्लू ! आनी के खेगसू सब्जी मंडी में आढ़तें जुलाई प्रथम सप्ताह से शुरू होगी।

0
2148
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

कुल्लू ज़िला के तहत आनी के खेगसू सब्जी मंडी में आढ़तें जुलाई प्रथम सप्ताह से शुरू होगी। इस दौरान सुबह 9 से शाम 6 बजे तक होगी सेब की बिक्री होगी। इस के लिए खेगसू फल एंव सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन ने पूरी की तैयारियां कर ली है। ऐसे में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से क्षे़त्र के सेब उत्पादकों को घबराने की जरूरत नहीं है। सेब को बेचने और खरीदने की सभी तैयारियां खेगसू स्थित फल एंव सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन ने पूरी कर ली है। लुहरी के खेगसू स्थित फल एंव सब्जी मंडी आढती एसोसिएशन ने इसी मसले को लेकर एक बैठक का अयोजन किया। जिसकी अध्यक्षता एसोसिएशन के प्रधान ज्ञान ठाकुर ने की ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

लुहरी के खेगसू स्थित फल एंव सब्जी मंडी आढती एसोसिएशन का कहना है कि इस वक्त पूरी दुनिया सहित भारत देश भी त्रस्त है । क्षेत्र की नकदी फसल सेब का सीजन आने को है। ऐसे में बागवानों को अपनी साल भर की कमाई को मंडियों तक पहुंचाने और बेचने की चिंता भी सताने लगी है।

खेगसू स्थित फल एंव सब्जी मंडी आढती एसोसिएशन का कहना है कि जुलाई के पहले सप्ताह में ही सब्जी मंडी में सेब की खरीदारी और बिक्री शुरू कर दी जायेगी। इस वर्ष खेगसू सब्जी मंडी में सेब की खरीदारी और बेचने का समय सुबह नौ बजे से शाम 6 बजे तक तय किया गया है।

खेगसू सब्जी मंडी आढती एसोसिएशन के प्रधान ज्ञान ठाकुर और सचिव लीला चंद शर्मा ने बताया कि हर साल खेगसू सब्जी मंडी से आनी क्षेत्र के अलावा मंडी जिला, शिमला जिला, किनौर जिला के सेब उत्पादकों की लाखों पेटियों की खरीदारी और बिक्री कर देश की विभिन्न फल मंडियों के लिये भेजी जाती हैं।

सेब सीजन शुरू होने से पहले खरीदारों,लेबर,पैकरों को बुला लिया गया है। जिन्हें 14 दिन क्वारेंटिन पर रखा जायेगा। जबकि बाहरी राज्यों से आने वाली गाडियों और सब्जी मंडी को बार बार सेनेटाईज किया जायेगा। साथ ही सेब उत्पादाकों और आढतियों की कोरोना संक्रमण से बचाने को लेकर भी सावधनी बरती जायेगी।

बैठक में खेगसू सब्जी मंडी आढती एसोसिएशन के चेयरमैद कर्मचंद, उपाध्यक्ष सुरेश ठाकुर, योगेश वर्मा, राकेश वर्मा, संजय शर्मा, महेंद्र ठाकुर, आशीष कटोच, मिंटू कायथ, प्रवेश चैहान सहित अन्य भी मौजूद रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा मंडल (शिमला ग्रामीण) में पदाधिकारियों की नियुक्तियॉ !
अगला लेखमंडी ! वीडियों काॅनफ्रेंसिग से मण्डी नगर परिषद ने सीएम से किया संवाद !