मंडी ! 4 लोग कोरोना मुक्त होकर लौटे अपने घर – डॉ. गोविन्द शर्मा !

0
1941
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

मंडी ! मंडी जिला के ढांगसीधार स्थित कोविड केयर सेंटर में उपचाराधीन 4 लोग आज कोरोना मुक्त होकर अपने घर लौट गए। कोरोना को मात देने वालों में जोगिन्दरनगर क्षेत्र की 45 वर्षीय महिला व उनकी बेटी (16 वर्ष) व बेटा (20 वर्ष) और धर्मपुर क्षेत्र की 19 वर्षीय युवती शामिल हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

यह जानकारी जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ. गोविन्द शर्मा ने दी। ये मरीज 23 मई को कोविड केयर सेंटर में लाए गए थे। उन्होंने बताया कि ढांगसीधार स्थित कोविड केयर सेंटर में आयुर्वेद विभाग की टीम कोरोना संक्रमित व्यक्ति के उपाचार में डटी है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा जो डाईट प्लान कोविड-19 के लिए तैयार किया गया है उसके अनुरूप ही रोगियों का उपचार किया गया। इसके अलावा उन्हें दिन में दो बार मधुयष्टी क्वाथ दिया गया ताकि उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाया जा सके।

केंद्रीय आयुष मंत्रालय द्वारा मधुयष्टी क्वाथ रोग प्रतिरोधिक क्षमता में सुधार के लिए सुझाया गया है। आयुर्वेद विभाग हिमाचल प्रदेश द्वारा उपलब्ध करवाया गया मधुयष्टी क्वाथ ही कोविड-19 रोगियों को दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश के हाथों ठीक हुए रोगियों को मधुयष्टी काढ़े के पैकेट भी दिए गए। उन्होंने आयुर्वेद विभाग के चिकित्सकों का भी आभार व्यक्त किया जिन्होंने केन्द्र में रोगियों के उपचार के लिए अपनी सेवाएं प्रदान कीं।

स्वस्थ होकर घर लौट रहे सभी मरीजों ने कोविड केयर सेंटर में उनका खूब ध्यान रखने और उनका मनोबल ऊंचा रखने के लिए चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टाफ का आभार जताया। इस मौके पर केन्द्र के नोडल अधिकारी डॉ. रजनीश, आयुर्वेद विभाग के नोडल अधिकारी डॉ. सचिन शर्मा भी उपस्थित थे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखअच्छी खबर, आज कोरोना से पीड़ित कांगड़ा जिला के 6 लोग ठीक हुए !
अगला लेखहिमाचल साइकिलिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष ने की राज्यपाल से भेंट !