हमीरपुर ! चंडीगढ़ से 11 बसों में पहुंचाए 277 लोग – उपायुक्त !

0
3129
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

हमीरपुर ! उपायुक्त हरिकेश मीणा ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशों के अनुसार कोविड-19 महामारी के कारण बाहरी राज्यों से हमीरपुर जिला में लौट रहे लोगों की पूर्ण चिकित्सा जांच सुनिश्चित की जा रही है और बुखार इत्यादि के लक्षणों वाले लोगों के ऐहतियातन नमूने भी लिए जा रहे हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि आज चंडीगढ़ से हिमाचल पथ परिवहन निगम की 11 बसों में 277 लोग यहां पहुंचाए गए हैं। इनमें अधिकांश चंडीगढ़, पंचकुला एवं मोहाली में अध्ययनरत रहे ऐसे युवा हैं, जो कोविड-19 के कारण वहां से घर वापस नहीं आ पा रहे थे। यह सभी जिला के विभिन्न उपमंडलों के रहने वाले हैं।

इन्हें लेकर पहुंची बसों को अच्छी तरह से सेनेटाइज किया गया है और यात्रा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा कि यहां पहुंचने वाले सभी लोगों की पूर्ण चिकित्सा जांच की जा रही है। संक्रमित क्षेत्रों से आने वाले सभी लोगों के नमूने लिए जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त बुखार इत्यादि की शिकायत वाले लोगों तथा उनके संपर्कों के भी ऐहतियातन नमूने जांच हेतु लिए जा रहे हैं।

ऐसे लोगों को अलग से संगरोध सुविधा स्थलों में रखा जा रहा है। उस बस में आए सभी लोगों को भी आगामी एक-दो दिनों तक बफर संगरोध सुविधा स्थल में ही रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि बाहर से आए सभी लोगों को अपने मोबाइल पर आरोग्य सेतु एप भी अनिवार्य तौर पर डाउनलोड करना होगा। इससे उन्हें उपयोगी जानकारी प्राप्त होगी और निगरानी में भी आसानी रहेगी। उन्होंने सभी लोगों से आग्रह किया है कि वे सरकार व जिला प्रशासन के निर्देशों की अनुपालना करें और इस महामारी की रोकथाम में अपना सहयोग दें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! मुख्यमंत्री ने विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर मीडिया कर्मियों को बधाई दी !
अगला लेखशिमला ! हिमाचल प्रदेश में आने व बाहर जाने के लिए पोर्टल पर पंजीकरण आवश्यक !