हमीरपुर ! निषेधाज्ञा में छूट अवधि के दौरान बचाव व सावधानियों का रखें पूरा ख्याल-उपायुक्त !

0
2586
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

हमीरपुर ! कोरोना वायरस से बचाव के दृष्टिगत जारी निषेधाज्ञा में प्रदेश सरकार की ओर से विभिन्न निर्माण कार्यों की अनुमति सहित कर्फ्यू में छूट की अवधि में की गई बढ़ोतरी के बाद जिला के विभिन्न क्षेत्रों में गतिविधियां गति पकड़ने लगी हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उपायुक्त श्री हरिकेश मीणा ने कहा कि जिला के छूट वाले क्षेत्रों में विभिन्न विभागों के माध्यम से निर्माण कार्य भी प्रारम्भ किए जा रहे हैं। लोक निर्माण विभाग की ओर से सड़कों, पुलों एवं भवनों के निर्माण कार्य प्रारंभ किए गए हैं। ऐसे सात कार्य शुरू होने की सूचना विभाग ने दी है और इसमें स्थानीय स्तर पर उपलब्ध मजदूर कार्य कर रहे हैं। ग्रामीण एवं कुटीर उद्योग तथा औद्योगिक प्रतिष्ठान भी क्रियाशील हो रहे हैं। इनके अंतर्गत जिला में अभी तक 33 कार्य प्रारंभ कर 200 से अधिक लाभार्थियों को संलग्न किया गया है। कोरोना से संबंधित सभी मानकों की अनुपालना के कड़े निर्देश विभागों को जारी किए गए हैं।

जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में लोग आजकल खेती-बाड़ी के कार्यों में व्यस्त हैं। हमीरपुर जिला में कंटेनमेंट जोन के बाहर चेहरे पर मास्क एवं निश्चित दूरी की अनुपालना करते हुए किसान फसल कटाई एवं थ्रैशिंग के कार्य कर रहे हैं। कृषि विभाग किसानों को जरूरत का सामान उपलब्ध करवाने के लिए क्रियाशील है। किसानों को चारे व मक्का के बीज की अनुदानित दरों पर बिक्री भी प्रारम्भ हो गई है। बिक्री केंद्र भोरंज में किसान मास्क पहने और निश्चित दूरी बनाए रखते हुए बीज खरीदने पहुंचे। विकास खंड सुजानपुर टिहरा, बिझड़ी व बमसन में भी चारे एवं अन्य कृषि आदानों की खरीद के लिए कृषक पहुंचे। बिक्री केंद्र मैहरे, लम्बलू व गसौता में किसानों को बीज प्रदेश सरकार की ओर से निर्धारित अनुदानित दरों पर उपलब्ध करवाया गया।

जिला में पशुपालकों के लिए चारे का भी समुचित प्रबंध किया गया है। आज बाहर से लगभग 85 क्विंटल पशु चारा यहां पहुंचा। पूर्णबंदी के दौरान अभी तक लगभग 4,599 क्विटंल पशु चारा जिला में पहुंच चुका है जिसे गौसदनों एवं पशु पालकों को जरूरत के अनुसार आवंटित किया जा रहा है।

उपायुक्त ने सभी विभागों, प्रतिष्ठानों, कृषक वर्ग एवं सभी लोगों से आग्रह किया है कि वे अनुमति प्राप्त गतिविधियों के संचालन के दौरान कोविड-19 से बचाव व सावधानियों के बारे में सरकार व जिला प्रशासन की ओर से समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों की अनुपालना अवश्य करें। निश्चित दूरी बनाए रखें और मास्क पहन कर ही बाहर निकलें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! एनडीपी एस एक्ट के तहत पुलिस थाना सदर में मुकदमा दर्ज !
अगला लेख!! राशिफल 28 अप्रैल 2020 मंगलवार !!