सैंज । लॉकडाउन के चलते शिक्षक ने स्थगित की अपनी शादी ।

0
3990
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

जिला कुल्लू की सैंज उपतहसील के शैंशर में इस महीने होने बाली शादी स्थगित कर दी । सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन के चलते शादी स्थगित करने का यह फैसला किसी और ने नहीं बल्कि शादी में दूल्हा बनने बाले युवक ने लिया । युवक के इस फ़ैसले से जहां प्रधानमंत्री की सोशल डिस्टेंसिंग की अपील को बल मिला है वहीं ग्रामीण क्षेत्र के इस युवक ने कानून का पालन करते हुए अन्य लोगों के लिए मिसाल पेश की है । सैंजघाटी की शैंशर पंचायत के पटाहरा गांव के सोम प्रकाश शर्मा उर्फ़ मनीष की शादी इसी महीने 21 से 23 तारीख़ तक प्रस्तावित थी लेकिन कोरोना महामारी से घोषित लॉकडाउन के बीच शादी करना मनीष को हज़्म नहीं हो रहा ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

मनीष ने कहा कि एक ओर जहां पूरा देश महामारी से ग्रस्त है वहीं सामाजिक उत्सवों के आयोजन करके समाज को खतरे में डालने जैसा कार्य होगा इसलिए शादी स्थिति सामान्य होने पर ही की जाएगी । बता दें कि मनीष शर्मा पेशे से सरकारी स्कूल में अध्यापक है तथा 21 अप्रैल को होने बाली शादी में बारात शैंशर से जिला मंडी के गुटकर गांव के लिए जाने वाली थी । लेकिन दूल्हे ने सामाजिक रीति-रिवाजों से ऊपर उठकर फैसला लिया ।

बकौल मनीष बेशक प्रशासन मुझे सूक्ष्म विवाह करने के लिए स्वीकृति दे देता लेकिन एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते मेरा फर्ज बनता है कि मैं इस वक्त सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखूं और शिक्षक होने के नाते मेरी सिर्फ जिम्मेदारी ही नहीं बल्कि समाज की जागरूकता के प्रति जवाबदेही भी बनती है ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला । अब (इग्नू) में भी छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई की सुविधा ।
अगला लेखमंडी कैसे बने कम लागत मे 3D प्रिंटेड फेस मास्क और 3D प्रिंटेड फेस शेल्स