शिमला । आईजीएमसी में रूटीन ओपीडी शुरू करने का निर्णय लिया गया – एमएस डॉ. जनक राज !

0
3942
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला: IGMC के एमएस डॉ. जनक राज ने मीडिया के माध्यम से आईजीएमसी प्रशासन की और से विशेष सूचना जारी की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशों के बाद असीजीएमसी प्रशासन ने निर्णय लिया है कि जो रूटीन ओपीडी को जो कोविड-19 के चलते बंद किया था उसको अब शुरू करने का निर्णय लिया है। इस निर्णय के साथ साथ एमएस डॉ० जनक राज ने कहा कि इस वक़्त सम्पूर्ण मानव जाति संकट से गुजर रही है इसलिए इस संकट की घड़ी में हम सभी लोगों को व्यक्तिगत न होकर राष्ट्र हित के बारे में पहले सोचना है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

एमएस डॉ० जनक राज ने कहा कि जिस संकट से हमारा देश गुजर रहा है उससे हमे कैसे बाहर निकलना है इस दिशा में हमे जरूर सोचना है। कोरोना के कहर के चलते रूटीन ओपीडी को बंद कर दिया था । उसके बाद ओपीडी से सम्बंधित कुछ चीजें अस्पताल प्रशासन और सरकार के ध्यान में आई कि काफी लोग अस्पताल से निरन्तर इलाज करवा रहे थे उन्हें कई समस्याएं आ रही है।

इसलिए जनसमस्याओं को ध्यान में रखते हुए सीमित संख्या में कल से फिर आइजीएमसी में रूटीन ओपीडी शुरू होगी। एमएस ने कहा कि सीमित डॉक्टर, सीमित कर्मचारी तथा सीमित मरीजों की ओपीडी सीमित समय के अनुसार कोरोना के चलते सामाजिक दूरी को मध्यनजर रखते हुए शुरू की जाएगी।

डॉ० जनकराज ने प्रदेश की जनता से आग्रह किया कि समस्त जनता इस मुश्किल की घड़ी में अस्पताल प्रशासन और सरकार का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति अस्पताल अस्पताल आए वह वहां उपस्थित कर्मचारियों के निर्देशों का पालन कर सफ़ाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दे ताकि अस्पताल साफ सुथरा रहे।

गौरतलब है कि जैसे-जैसे कोरोना वायरस की मार बढ़ रही है देश में सख्ती भी बढ़ती जा रही है। लेकिन शिमला असीजीएमसी प्रशासन ने कोरोना के चलते बंद रूटीन ओपीडी को फिर से आमजन हित मे कल शुरू करने का निर्णय लिया है।

शहर-शहर लॉक डाउन है। लॉकडाउन के कारण देश कई बड़े शहर थम गए हैं कर्फ्यू / लॉकडाउन के चलते पहाड़ों की रानी बदली-बदली सी दिख रही है। सड़कों पर सन्नाटा है और दिनों की तरह भागम-भाग खत्म हो गई है आज राजधानी की सड़कों पर वहीं निकल रहे हैं, जो इमरजेंसी सेवा से जुड़े हैं या फिर वो जो जरूरत की चीजें खरीदने के लिए घरों से बाहर कर्फ्यू ढील में निकलतें है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखलाहौल ! फिलहाल लाहौल घाटी के लिए अभी बसें नहीं चलाई जाएगी !
अगला लेखभोरंज ! विधायक कमलेश कुमारी के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट !