सुंदरनगर ! स्वच्छ भारत मिशन पर बीबीएमबी सुंदरनगर फेर रही पानी !

0
5127
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सुंदरनगर ! देश में केंद्रीय सरकार द्वारा शुरू किए गए पुनीत कार्य स्वच्छ भारत मिशन पर बीबीएमबी सुंदरनगर पानी फेर रही है। ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला मामला नगर परिषद सुंदरनगर के अंतर्गत बीबीएमबी कालोनी के वार्ड नंबर-12 में सामने आया है। बीबीएमबी प्रबंधन द्वारा नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए आर्य समाज मंदिर के सामने स्थित नाले में कूड़ा फैंका जा रहा है। इससे पहले बीबीएमबी कालोनी के हजारों क्वाटरों का कूड़ा कर्कट को रोपा स्थित नगर परिषद सुंदरनगर की डंपिंग साईट पर फैंका जाता था।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

लेकिन नगर परिषद को बीबीएमबी द्वारा किराए का भुगतान नहीं करने के कारण डंपिंग साईट पर कूड़ा फैंकने से रोक दिया गया है। इससे आसपास के रिहायशी इलाके में दुर्गंध व पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है। पिछले लगभग 20 दिनों से बीबीएमबी द्वारा जारी इस डंपिंग को लेकर स्थानीय लोगों ने भी मोर्चा खोल दिया है। मामले पर नगर परिषद सुंदरनगर के वार्ड नंबर 12 की पार्षद रक्षा धीमान ने कहा कि बीबीएमबी प्रबंधन द्वारा आर्य समाज मंदिर के पास नाले में पिछले कई दिनों से कूड़ा फैंका जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इस कूड़े की बदबू के कारण यहां पर खड़ा होना भी मेरे लिए मुश्किल हो रहा है। उन्होंने कहा कि इसको लेकर बीबीएमबी प्रबंधन को जानकारी भी दे दी गई है। लेकिन प्रबंधन ने कूड़े को उठाने के लिए नगर परिषद पर जिम्मेदारी डाल दी गई। उन्होंने कहा कि बीबीएमबी प्रबंधन नगर परिषद को कूड़े के निष्पादन को लेकर कोई भुगतान भी नहीं करते हैं। स्थानीय लोगों ने कहा कि इस प्रकार रिहायशी इलाके के समीप इस प्रकार से कूड़ा फैंक कर प्रदूषण फैलाने नहीं दिया जाएगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसुंदरनगर ! कर्फ्यू को लोगों द्वारा गंभीरता से नहीं लेने पर मिमिक्री द्वारा खूब फटकार लगाई !
अगला लेखबद्दी ! एसपी ने पेश की मानवता की मिसाल, वृद्ध को घर द्वार पहुंचाई जरूरी दवा !