हिमाचल कोरोना से लड़ने के लिए शुरू हुआ एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान – आर डी धीमान !

0
9354
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! स्वास्थ्य विभाग के मुख्य सचिव आर डी धीमान के कहा कि हिमाचल कोरोना से लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है। जिला स्तर पर भी सभी सीमाएं सील की गई हैं। प्रदेश क्वारंटीन के लिए भी पूरी तरह से तैयारा। प्रदेश सरकार ने क्वारंटीन के लिए 5 हजार बेड की व्यवस्था की है। उन्होंने कहा कि स्कूल, होटल, रेस्ट हाउस और अस्पतालों में क्वारंटीन सेंटर बनाए गए अगर जरूरत पड़ती है तो उनको भी उपयोग में लाया जाएगा। उन्होंने बताया कि हिमाचल में फिलहाल कोई खतरे वाली नहीं बात

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वहीं, दिल्ली की तबलीगी जमात में प्रदेश के लोंगो के शामिल होने पर उन्होंने बताया कि करीब 20 लोगों को दिल्ली में क्वारंटीन में रखा गया है। कुछ लोग 9 फरवरी से पहले ही आ चुके हैं हिमाचल उनके 28 दिन हो चुके हैं। अतरिक्त स्वाथ्य सचिव आईडी धीमान ने कहा कि प्रदेश में स्तिथि पूरी तरह से निरंत्रित कोई भी नया मामला नहीं आया अभी सामने ।

उन्होंने बताया की आज से प्रदेश भर में एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत घर घर जाकर कोरोना लक्षणों की जांच की जाएगी ताकि प्रदेश में कोई भी कोरोना का मामला छुपा न रहे। वहीं, कर्फ़्यू-लॉकडाउन को लकेर उन्होंने कहा कि इसपर आगामी फैसला 14 अप्रैल के बाद होगा। आईडी धीमान ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्र में फरमा कम्पनियों में दवाइयों के उत्पाद को लेकर आ रही दिक्कतों को निपटाने के लिए प्रदेश के सभी उपायुक्तों को निर्देश जारी कर दिए हैं कि वह यह सुनिश्चित करें कि कच्चे माल को ढोने के लिए यातायात एवं ट्रांसपोर्ट की फार्मा उद्योगों को कोई कमी न रहे ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसुंदरनगर ! विश्व हिंदू परिषद ने मांग की , प्रदेश के सभी वैध-अवैध मदरसों व मस्जिदों की हो तलाशी !
अगला लेखशिमला ! औद्योगिक घरानों को संचालन शुरू करने के लिए सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी – मुख्यमंत्री !