शिमला पुलिस शहर के बुजुर्ग लोगों के घरों तक जरूरी सामान पहुंचाएगी !

0
1482
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला। कोरोना वायरस के कारण पूरे प्रदेश में कफ्र्यू लागू होने के चलते शिमला पुलिस ने बुजुर्गो की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। शिमला पुलिस शहर के उन लोगों के घरों तक स्वयं जरूरी सामान पहुंचाएगी जो साठ साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्ग होगें। शिमला पुलिस ने यह साफ तौर पर स्पष्ट किया हैं कि यह सुविधा केवल उन बुजुर्गो के लिए उपलब्ध होगीं जो घर पर अकेले रहते हो और जिन्हें चलने – फिरने में कठिनाई हों या उनके घर पर उनकी सहायता करने वाला कोई परिवार को जवान सदस्य मौजूद न हो।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

शिमला पुलिस उन बुजूर्गो को वह तमाम जरूरी सामान लेकर देगी जिसकी उन्हें जरूरत होगीं। इसके लिए शिमला पुलिस ने एक हेल्पलाइन नंबर 8894728012 जारी किया हैं जिसके लिए वह कभी भी संपर्क कर सकते है। इसके अलावा बुजुर्ग दवाईयों के लिए भी कभी भी संपर्क कर सकते हैं लेकिन अन्य जरूरी सामान जैसे राशन दूध इत्यदि के लिए हफ्ते में तीन दिन उपलब्ध करवा सकते है। शिमला पुलिस ने साफ तौर पर कहा हैं कि सामान की नजदीकी दुकान व्यक्ति खुद चुनेगा व पैसों की बात भी फोन पर खुद ही करेगा। पुलिस केवल सामान घर तक पहुंचाएगी। यदि कोई भी व्यक्ति पैसे देने में असमर्थ हैं तो भी जरूरी वस्तुओं का प्रबंध शिमला पुलिस कर के देगी।

इसके अलावा हिमाचल सरकार ने कोविड- 10 की जानकारी के लिए एक काॅमन वेबसाइट बनाई हैं जिसमें कोई भी व्यक्ति कोविड- 19 से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी हासिल कर सकता हैं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखमुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ भाजपा प्रभारियों की चर्चा !
अगला लेखसरकाघाट ! महिला मंडल की प्रधान ने खुद तैयार किये मास्क गांव में बांटे।